रेलमंत्री Piyush Goyal की घोषणा, RPF की भर्ती में महिलाओं को 50% आरक्षण

पटना। रेल मंत्री Piyush Goyal ने घोषणा करते हुए कहा कि RPF (रेलवे सुरक्षा बल) की भर्ती में महिलाओं को 50 फीसदी आरक्षण दिया जायेगा। बिहार के एकदिवसीय दौरे पर पहुंचे गोयल ने रेलवे की कई परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इस दौरान Piyush Goyal ने कहा कि बिहार में जिस तेज़ गति से विकास हो रहा है उसमें रेलवे की योजनाएं भी रफ्तार देगी।

Railway Minister Piyush Goyal announce, 50% reservation for women in the recruitment of RPF
Railway Minister Piyush Goyal announce, 50% reservation for women in the recruitment of RPF

उन्होंने कहा कि महिलाओं और बच्चों के प्रति आरपीएफ का कार्य सराहनीय है। सरकार आरपीएफ की बहाली में महिलाओं को 50 फीसदी आरक्षण देगी।

गोयल ने पटना में कहा कि सभी महत्वपूर्ण स्टेशनों पर सीसीटीवी लगेंगे। पटना घाट से पटना साहिब की जमीन भी जल्द ही बिहार सरकार को दी जाएगी। उन्होंने कहा कि डालमियानगर में 600 करोड़ का POH बनाने का काम शुरू किया जाएगा। साथ ही 10 महीने के भीतर कोसी के ब्रिज का काम भी पूरा होगा।

रेल मंत्री ने कहा कि बिहार में बिजली के क्षेत्र में भी तेजी से विकास हो रहा है। नवंबर-दिसंबर तक बिहार के हर घर तक बिजली पहुंच जाएगी। भविष्य में बिहार कभी अंधेरे में नहीं रहेगा। उन्होंने कहा कि बिहार को अंधकार में भेजने वाले अब सरकार से ही बाहर हो गये हैं।

Piyush Goyal ने कहा कि जीएसटी को सही तरीके से बिहार में लागू किया गया है, इसके लिए नीतीश कुमार और सुशील मोदी समेत पूरी सरकार बधाई की पात्र है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »