मंदसौर में राहुल की घोषणा: सरकार बनने पर 10 दिन के अंदर कर देंगे किसानों का कर्ज माफ

मंदसौर। मध्य प्रदेश के मंदसौर में किसानों पर हुई गोलीबारी की घटना की पहली बरसी पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के तीखे तेवर देखने को मिले। मंदसौर में किसानों की रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने हमेशा की तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। इस मौके पर उन्होंने मध्य प्रदेश में चुनाव का बिगुल भी बजा दिया। रैली में बोलते हुए राहुल ने एक बड़ा वादा कर डाला। उन्होंने मंच से ऐलान किया कि जिस दिन मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आई, 10 दिन के अंदर किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा।
कार्यक्रम से पहले राहुल पुलिस फायरिंग में पिछले साल मारे गए लोगों के परिवार से मिले। मंच से उन्होंने परिवारों से वादा किया कि कांग्रेस की सरकार आने पर फायरिंग में मारे जाने वाले लोगों के परिवारों को 10 दिन के अंदर न्याय मिलेगा। उन्होंने बीजेपी सरकार पर आरोप लगाया कि बड़े उद्योगपतियों का लाखों करोड़ रुपये का कर्ज माफ हो जाता है, लेकिन किसानों का एक भी रुपया माफ नहीं होता।
हर जिले में फूड प्रोसेसिंग यूनिट
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि शिवराज सरकार में किसान को मंडी में चेक मिलता है और बैंक में जाने पर रिश्वत ली जाती है। उन्होंने वादा किया कि कांग्रेस की सरकार आने पर किसानों को मंडी में ही पैसे दिए जाएंगे। उन्होंने हर जिले में फूड प्रोसेसिंग यूनिट खोलने और उनमें स्थानीय लोगों को रोजगार देने का वादा भी किया। इसके सहारे चीन को कड़ी टक्कर दी जाएगी।
‘पीएम मोदी ने पूरे नहीं किए वादे’
उन्होंने आरोप लगाया कि पीएम नरेंद्र मोदी ने लोगों से वादा किया था कि फसल का पूरा दाम मिलेगा, लेकिन उन्होंने धोखा किया। पीएम मोदी ने 2 करोड़ युवाओं को हर साल रोजगार और 15 लाख रुपये बैंक एकाउंट में डालने का वादा किया था। उन्होंने आरोप लगाया कि युवाओं को रोजगार देने की जगह हर जगह चीनी सामान बेचा जा रहा है।
‘मेड इन मंदसौर’ मोबाइल देखना चाहता हूं…
राहुल गांधी ने कहा कि मेरा सपना है कि जब 5-7 साल हम यहां आएं और फोन देखें तो हमें फोन पर ‘मेड इन मंदसौर’ लिखा मिले। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘नरेंद्र मोदी और शिवराज सिंह यह काम नहीं कर सकते हैं। कमलनाथ और सिंधिया ही यह काम कर सकते हैं।’
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »