राहुल गांधी का दो दिवसीय अमेठी दौरा निरस्‍त

लखनऊ। कांग्रेस अध्यक्ष व अमेठी सांसद राहुल गांधी का शुक्रवार से होने वाला दो दिवसीय अमेठी क्षेत्र भ्रमण निरस्त हो गया। इसके पीछे लोकसभा में चर्चा के चलते व्यस्तता बताई जा रही है। सांसद के निजी सचिव ने राहुल गांधी का कार्यक्रम निरस्त होने की पुष्टि की है।
राहुल गांधी अपने दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को अमेठी पहुंचने वाले थे। उनका कार्यक्रम जारी कर दिया गया था। इस दौरान उनको पहले दिन सलोन, गौरीगंज, अमेठी जबकि दूसरे दिन मुसाफिरखाना व तिलोई में कार्यक्रमों में शामिल होना था। गुरुवार की शाम अचानक उनके कार्यक्रम में बदलाव कर दिया गया। बदलाव के तहत सलोन के कार्यक्रम निरस्त किए गए थे। इसके पीछे लोकसभा में राफेल को लेकर चर्चा में राहुल के शामिल होने की वजह बताया गया था।
वहीं शुक्रवार को राहुल का कार्यक्रम पूरी तरह से निरस्त कर दिया गया।
शुक्रवार को तय कार्यक्रम के अनुसार राहुल गांधी को शाम चार बजे फुरसतगंज में उतरकर सड़क मार्ग से गौरीगंज पहुंचना था। जहां जिला बार एसोसिएशन की नवगठित कार्यकारिणी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होना था। इसके बाद अमेठी में स्वागत समारोह के साथ ही मुंशीगंज गेस्ट हाऊस में विभिन्न प्रतिनिधि मंडलों से मुलाकात का कार्यक्रम तय था।
वहीं श्री रणंजय इंटर कालेज मैदान में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में भी राहुल के शामिल होने की संभावना जताई जा रही थी। दोपहर बाद लोकसभा में चर्चा का समय बढ़ने के साथ ही राहुल गांधी के न आने के कयास लगाए जाने लगे। आंगनबाडी कार्यकर्ताओं के कार्यक्रम में एमएलसी दीपक सिंह को भेजा गया जबकि बार एसोसिएशन के शपथ ग्रहण समारोह में राहुल के न पहुंचने पर बार काउंसिल उत्तर प्रदेश के सदस्य अखिलेश अवस्थी ने नवनियुक्त पदाधिकारियों को शपथ दिलाई। शाम को सांसद के निजी सचिव चंद्रकांत दुबे ने कार्यक्रम निरस्त होने की पुष्टि की। कार्यक्रम निरस्त होने के पीछे संसद की चर्चा में व्यस्तता बताई जा रही है। सांसद प्रतिनिधि ने कहा कि जल्द ही नया कार्यक्रम तय किया जाएगा।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »