राहुल गांधी का पत्रकारों को जवाब, रेप की दूसरी घटना मेरे शेड्यूल में नहीं

अलवर। राजस्थान के अलवर में गैंगरेप पीड़िता से मिलने गए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को पड़ोस के ही एक अन्य गांव रेप का शिकार हुई बच्ची से मिलने का वक्त नहीं मिला।
यह बात राहुल गांधी ने खुद ही कही और इसकी वजह अपने व्यस्त चुनावी कार्यक्रम को बताया।
दरअसल, राहुल गांधी गुरुवार को राजस्थान के अलवर में वीभत्स गैंगरेप का शिकार हुई विवाहिता से मिलने गए थे। मुलाकात के बाद उन्होंने इस मुद्दे पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की और पीड़िता के साथ न्याय का आश्वासन दिया। इसी दौरान वहां मौजूद किसी पत्रकार ने राहुल से पास के ही एक दूसरे गांव में 9 साल की बच्ची के साथ रेप का जिक्र कर पूछा कि क्या वह बच्ची से भी मिलने जाएंगे?
जवाब में राहुल ने चुनावी शेड्यूल का हवाला देते हुए नहीं जाने की बात कही।
‘रेप की यह दूसरी घटना मेरे शेड्यूल में नहीं’
राहुल ने जवाब देते हुए कहा, ‘रेप की यह दूसरी घटना मेरे शेड्यूल में नहीं है। जरूरी चुनाव मीटिंग में बिहार जाना है, जिस वजह से मैं वहां नहीं जा पाऊंगा।’ इसके बाद राहुल ने बगल में बैठे सीएम गहलोत को मामले को देख लेने का इशारा किया।
बता दें कि हाल ही में अलवर में घर के बाहर खेल रही बच्ची को एक अजनबी बहाने से उठा ले गया और दुष्कर्म किया था।
कांग्रेस अध्यक्ष ने इसके अलावा सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट के साथ गैंगरेप के मुद्दे पर प्रेस कॉन्फ्रेंस किया।
सीएम अशोक गहलोत ने बीजेपी और पीएम पर मुद्दे के राजनीतिकरण का आरोप लगाते हुए कहा, ‘अगर पूरे राजस्थान में इस तरह की कोई शिकायत आती है और एसएचओ ने मना कर दिया एफआईआर दर्ज करने से तो एसपी ऑफिस के अंदर एफआईआर दर्ज कर सकता है।’
उन्होंने इसके साथ ही अलवर में बढ़ते अपराध के लिए एसपी लेवल के दो अधिकारी नियुक्त करने और एससी-एसटी ऐक्ट की तरह ही महिलाओं के प्रति अपराध के लिए भी नई पोस्ट क्रिएट करते हुए नोडल ऑफिसर नियुक्ति की बात कही।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »