लगातार 27 चुनावों में हार के लिए गिनीज बुक में दर्ज होगा राहुल गांधी का नाम!

Rahul Gandhi's name will be recorded in Guinness Book for defeating in 27 consecutive elections!होशंगाबाद। लगातार चुनाव हारने वालों के रिकार्ड में राहुल गांधी का नाम जुड़नवाने की प्रक्रिया भारतीय जनता युवा मोर्चा होशंगाबाद के सदस्य और इंजीनियरिंग के छात्र विशाल दीवान ने शुरू की है।
खास बात तो यह है कि गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड की ओर से विशाल की एप्लीकेशन रिसीविंग भी आ गई है। यदि प्रक्रिया आगे बढ़ती है तो संभवतः यह पहला रिकार्ड होगा जब किसी राष्ट्रीय नेता का नाम सबसे ज्यादा चुनाव हारने वालों में होगा।
ऐसे आया आइडिया
विशाल के मुताबिक वे राहुल गांधी का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में दर्ज करने के लिए 360 रुपए की फीस ऑनलाइन जमा की। फार्म को फिलअप करने के साथ ही उन्होंने राहुल गांधी का नाम रिकार्ड में दर्ज करने के लिए एप्लाई किया। विशाल के मुताबिक कांग्रेस में और भी लोग हैं फिर भी राहुल गांधी को नेतृत्व क्यों सौंपा जाता है।
यह दिया एप्लीकेशन में तर्क
विशाल का कहना है कि पांच सालों में कांग्रेस ने राहुल के नेतृत्व में 27 राज्यों में चुनाव लड़े, लेकिन कहीं भी स्पष्ट बहुमत नहीं लिया। अधिकांश राज्यों में हार का सामना करना पड़ा। गिनीज बुक में नाम दर्ज कराने के लिए उन्होंने आवेदन किया जिसे स्वीकार कर लिया गया। लंदन स्थित गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड लिमिटेड की ओर से विशाल को रिसीविंग भेजी गई है।
उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड सहित अन्य प्रदेशों के चुनाव नतीजे आने के बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी सोशल मीडिया के भी निशाने पर हैं। अखिलेश यादव को मिली करारी हार का जिम्मेदार भी उन्हें माना जा रहा है।
सोशल मीडिया पर तो तरह-तरह से उनके ऊपर तंज कसा जा रहा है। राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस को कई बार हार का सामना भी करना पड़ा है। उनका नाम अब गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में जुड़वाने की तैयारी की जा रही है।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *