मी टू विवाद पर राहुल गांधी बोले, सच को और स्पष्ट कहने की जरूरत

नई दिल्ली। मी टू विवाद पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी शुक्रवार को ट्वीट किया। उन्होंने कहा कि वक्त आ गया कि सभी लोग महिलाओं के साथ सम्मान और गरिमा से पेश आएं। बता दें कि मी टू अभियान के तहत तमाम महिलाएं हिम्मत दिखाकर सामने आ रही हैं और अपने साथ यौन उत्पीड़न करने वाले प्रभावशाली लोगों को बेनकाब कर रही हैं।
कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्वीट किया, ‘समय आ गया है कि सभी लोग महिलाओं के साथ सम्मान और गरिमा से पेश आने का सलीका सीखें। मुझे खुशी है कि ऐसा नहीं करने वालों के लिए अब जगह खत्म हो रही है। बदलाव लाने के लिए सच को तेज और स्पष्ट तौर पर कहने की जरूरत है।’
बता दें कि #MeToo अभियान के लपेटे में फिल्म, राजनीति और मीडिया जगत की कई हस्तियां आ चुकी हैं। पूर्व पत्रकार और केंद्रीय मंत्री एम. जे. अकबर पर एक के बाद एक कई महिलाओं, पूर्व पत्रकारों ने यौन हमले का आरोप लगाया है। कांग्रेस इस मामले की जांच और अकबर के इस्तीफे की मांग कर रही है। भारत में यह अभियान तब चर्चित हुआ जब फिल्म अभिनेत्री तनुश्री दत्ता ने मशहूर ऐक्टर नाना पाटेकर पर यौन हमले का आरोप लगाया। जाने-माने फिल्म निर्माता और निर्देशक सुभाष घई, ‘संस्कारी बाबू’ के नाम से चर्चित आलोकनाथ पर तो रेप के आरोप लगे हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »