पत्रकारों के सवाल पर बोले राहुल गांधी, मीडिया अपना काम भूल गया है

नई दिल्‍ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी के लिए निकलने से पहले राजधानी नई दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपनी बातें रखी। इस दौरान उन्होंने सरकार पर निशाना साधा और साथ ही मीडिया को भी आड़े हाथों लिया। राहुल ने कहा कि मीडिया अपनी जिम्मेदारी भूल गया है और उल्टे सवाल पूछा जाता है।
राहुल गांधी ने कहा, ‘विपक्ष का काम दबाव बनाने का होता है। सरकार चाहती है कि हम इस मुद्दे को न उठाएं और प्रेशर न बनाएं। अगर हाथरस में नहीं गए होते तो जिन लोगों ने बलात्कार किया, वह सब छूट जाते। अगर हमने उनके विधायक के बारे मे बोला नहीं होता, तो वह भागकर निकल जाते। हम वहां जाकर दवाब डाल रहे हैं। क्योंकि किसानों के साथ गलत काम किया गया है।’
उन्होंने पत्रकारों के सवाल पर कहा, ‘यह आपका काम है। आप लोग तो करते नहीं हो। जो आपका काम है वह तो आप करते नहीं हो, उल्टे सवाल पूछते हो। यह आपकी जिम्मेदारी भी है। उसको तो आप भूल गए। फिर हमें कहते हो।’ राहुल ने कहा कि आप लोग जिस तरह के सवाल पूछ रहे हैं, वह लोकतंत्र में नहीं बल्कि तानाशाही में पूछे जाते हैं।
मीडिया अपनी जिम्मेदारी भूल गई है
राहुल ने कहा कि मीडिया अपनी जिम्मेदारी भूल गया है। उन्होंने मीडिया को आड़े हाथों लेते हुए कहा, ‘आप लोग हमसे सवाल पूछते हो लेकिन आप लोग अपना काम भूल गए हैं। देश के संवैधानिक ढांचे पर सरकार ने कब्जा कर लिया है। आप जानते हैं कि मीडिया को किस तरह से कंट्रोल किया गया है।’
मारपीट और जबरदस्ती से फर्क नहीं पड़ता
राहुल गांधी ने कहा, ‘प्रियंका या मुझे मारपीट या जबरदस्ती से कोई फर्क नहीं पड़ता है।’ उन्होंने कहा कि हमें इसकी ट्रेनिंग है। राहुल ने कहा कि आप हमारे साथ जो कर लें कोई फर्क नहीं पड़ता। राहुल ने कहा कि मैं वहां जाकर जमीनी हकीकत समझना चाहता हूं। इसलिए हम लोग लखनऊ जा रहे हैं।
प्रियंका गांधी अभी हैं गिरफ्तार
राहुल गांधी के नेतृत्व में आज कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी का दौरा करेगा। उनकी बहन और कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी को पुलिस ने लखीमपुर जाते वक्त गिरफ्तार किया हुआ है। उन्हें सीतापुर के पीएसी गेस्ट हाउस में रखा गया है, जहां कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन जारी है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *