राहुल गांधी ने किसानों के कर्ज माफी के लिए की योगी सरकार की तारीफ

Rahul spoke at the closing note, Modi is not the concern of ordinary people
राहुल गांधी ने किसानों के कर्ज माफी के लिए की योगी सरकार की तारीफ

नई दिल्ली। राहुल गांधी ने किसानों को कर्ज माफी देने वाले योगी सरकार के फैसले की तारीफ करते हुए कहा कि कांग्रेस हमेशा से ही किसानों के हित कीबात करती रही है।

उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद एक के बाद एक कड़े फैसले लिए गए। इन फैसलों में यही एक फैसला ऐसा है जो राहुल गांधी को बहुत पसंद आया और उन्होंने योगी की तारीफ की।
यूपी सरकार की पहली कैबिनेट में किसानों के कर्जमाफी के फैसले का राहुल गांधी ने स्वागत किया। राहुल गांधी ने कहा कि यह उत्तर प्रदेश के किसानों के लिए आंशिक राहत है लेकिन यह सही दिशा में उठाया गया कदम है। कांग्रेस ने हमेशा से कर्ज में डूबे किसानों की कर्जमाफी का समर्थन किया है।

उन्होंने कहा कि हमें किसानों के साथ राजनीति नहीं करनी चाहिए, केंद्र सरकार को किसानों के संकट को लेकर राष्ट्रीय स्तर पर कदम उठाना चाहिए और राज्यों के बीच भेदभाव नहीं करना चाहिए। राहुल गांधी ने कहा कि वो खुश हैं कि भाजपा ऐसा करने पर मजबूर हुई। लेकिन देशभर के पीड़ित किसानों के नाम पर राजनीति नहीं होनी चाहिए।

@OfficeOfRG

A partial relief for UP farmers, but a step in the right direction. @INCIndia has always supported loan waivers for farmers in distress(1/3)
10:04 AM – 5 Apr 2017

@OfficeOfRG

I’m happy BJP has finally been forced to see reason.But let’s not play politics with our farmers who are suffering across the country(2/3)

गौरतलब है कि बुधवार को यूपी की योगी सरकार ने अपनी पहली कैबिनेट बैठक में सूबे के किसानों की कर्जमाफी का कदम उठाया है। यूपी सरकार ने एक लाख रुपए तक का कर्ज माफ कर दिया है। कर्ज माफी के लिए योगी सरकार 36 हजार करोड़ रुपए देगी।

फिलहाल प्रदेश के 2.15 करोड़ किसानों का एक लाख रुपए कर्ज माफ होगा। भाजपा के चुनावी घोषणा पत्र में कर्ज माफी का मुद्दा था। पीएम मोदी ने भी कहा था कि अगर सरकार बनती है तो पहली कैबिनेट मीटिंग में किसानों को कर्जमाफी दी जाएगी।
-Agency

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *