राहुल गांधी ने पायलटों के शौर्य और जज्बे की तारीफ की

नई दिल्‍ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीओके में मौजूद आतंकी ठिकानों पर भारतीय वायुसेना के हवाई हमलों पर पहली प्रतिक्रिया देते हुए पायलटों के शौर्य और जज्बे की तारीफ की है। गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ बड़ा ऐक्शन लिया है।
राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘भारतीय वायुसेना (IAF) के पायलटों को मैं सलाम करता हूं।’
बता दें कि पाक के कब्जे वाले कश्मीर में आतंकी ठिकानों पर भारतीय वायुसेना ने बड़ी कार्यवाही की है। न्यूज़ एजेंसी एनएनआई के मुताबिक मंगलवार तड़के वायुसेना के मिराज विमानों ने PoK के बालाकोट और चकोटी में जबर्दस्त बमबारी कर आतंकियों के ठिकाने तबाह किए। इस हमले में कितने आतंकी मारे गए हैं, अभी इसकी जानकारी नहीं है। माना जा रहा है कि मारे गए आतंकियों की संख्या 200 से 300 हो सकती है।
बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यन स्वामी ने वायुसेना की कार्यवाही पर कहा है, ‘दरअसल पीओके का इलाका हमारे क्षेत्र में आता है, लिहाजा आप हमेशा अपने क्षेत्र में बम गिरा सकते हैं। इसमें कुछ भी गलत नहीं है। यहां तक कि अगर यह उनका क्षेत्र है तो यूनाइटेड नेशंस के चार्टर के मुताबिक हमारे पास आत्मरक्षा का अधिकार है। वे हमारे ऊपर हमले कर रहे हैं और कहते हैं कि हम भारत के हजार टुकड़े करना चाहते हैं। इसलिए हमारी सरकार ने उन पर 1,000 बम बरसाकर बिल्कुल सही कदम उठाया है।’
बता दें कि यह पहली बार है जब शांतिकाल में भारतीय वायुसेना ने सीमा लांघी है। उधर, पाकिस्तानी सेना भारतीय विमानों के PoK में घुसने की बात तो मान रही है, लेकिन किसी बड़े नुकसान की खबर को खारिज कर रही है। न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार भारतीय वायुसेना के करीब 12 मिराज 2000 लड़ाकू विमान आज तड़के करीब साढ़े तीन बजे पाक के कब्जे वाले कश्मीर में घुसे। इन विमानों ने बालाकोट और चकोटी में एक हजार किलो के बम गिराए। इस हमले में जैश के आतंकी कैंपों को निशाना बनाया गया। हमले के बाद विमान भारतीय सीमा में सुरक्षित लौट आए।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »