राहुल गांधी ने फर्जी करार दिए Exit Polls, अगले 24 घंटे महत्वपूर्ण बताए

नई दिल्‍ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने Exit Polls को फर्जी करार देते हुए अपने कार्यकर्ताओं को सतर्क और चौकन्ना रहने का संदेश जारी दिया है।
बता दें कि इससे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी मंगलवार को एक ओडियो मेसेज जारी कर कार्यकर्ताओं से कहा था कि वे न्यूज़ चैनल्‍स की ओर से प्रसारित Exit Polls पर एनडीए को बहुमत मिलने के अनुमान पर ध्यान न दें।
राहुल ने ट्वीट में पार्टी कार्यकर्ताओं से आग्रह किया, ‘अगले 24 घंटे महत्वपूर्ण हैं। सतर्क और चौकन्ना रहें। डरे नहीं। आप सत्य के लिए लड़ रहे हैं। फर्जी Exit Polls के दुष्प्रचार से निराश न हों। खुद पर और कांग्रेस पार्टी पर विश्वास रखें, आपकी मेहनत बेकार नहीं जाएगी।’
इससे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका ने अपने ओडियो संदेश में कहा था, ‘आप लोग अफवाहों और Exit Polls से हिम्मत मत हारिए। ये अफवाहें आपका हौसला तोड़ने के लिए फैलाई जा रही हैं। इस बीच आपकी सावधानी और भी महत्वपूर्ण बन जाती है। स्‍ट्रॉन्‍ग रूम और मतगणना केंद्रों पर डटे रहिए और चौकन्ने रहिए।’
‘हमारी और आपकी मेहनत का फल मिलेगा’
प्रियंका ने कहा, ‘हमें पूरी उम्मीद है कि हमारी और आपकी मेहनत का फल मिलेगा’ बता दें कि 19 मई को आए लगभग सभी प्रमुख एग्जिट पोल में एनडीए को बहुमत मिलने का अनुमान लगाया गया है। एग्जिट पोल के अनुमान जारी होते ही विपक्षी दलों में खलबली मच गई है। विपक्ष के नेताओं ने एक स्वर में एग्जिट पोल से नाइत्तेफाकी जाहिर की है। वहीं विरोधियों ने ईवीएम और चुनाव प्रक्रिया को लेकर सवाल भी उठाए हैं।
गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण की वोटिंग समाप्त होने के बाद विभिन्न चैनलों द्वारा कराए गए एग्जिट पोल में केंद्र में बीजेपी के नेतृत्व में फिर मोदी सरकार बनने का अनुमान जताया गया था।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »