राफेल पर झूठे आरोप लगाकर राहुल अपने खिलाफ चल रहे केसों में राहत नहीं पा सकते: प्रसाद

नई दिल्‍ली। राफेल लड़ाकू विमान सौदे को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आरोपों पर पलटवार करते हुए बीजेपी ने सोमवार को राहुल गांधी पर झूठ बोलने का आरोप लगाया और कहा कि सच तो ये है कि कांग्रेस नीत यूपीए सरकार के समय सौदे की कीमत की तुलना में एनडीए सरकार की ओर से तय सौदे की कीमत 9 फीसदी कम है। बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने टैक्स चोरी के आरोपों को लेकर राहुल पर पलटवार किया।
बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘राहुल गांधी इतने हताश हो गए हैं कि झूठ बोलने की पराकाष्ठा कर रहे हैं।’ कांग्रेस अध्यक्ष के आरोपों पर तीखा प्रहार करते हुए उन्होंने सवाल किया कि राहुल गांधी अपने झूठे प्रचार के क्रम में देश हित की कितनी अनदेखी करेंगे ? बीजेपी नेता ने कहा कि जब राहुल गांधी ने संसद में यह बयान दिया कि फ्रांस के राष्ट्रपति ने उसने कहा कि गोपनीयता के संबंध में कोई उपबंध नहीं है, तब पहली बार संसद में दिये गए बयान पर फ्रांस की सरकार की ओर से बयान आया जिसमें उनकी बात को गलत बताया गया।
प्रसाद ने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ था कि संसद में दिए गए किसी बयान को फ्रांस सरकार ने गलत बताया हो। उन्होंने कहा, ‘सच तो ये है कि कांग्रेस नीत यूपीए सरकार के समय में सौदे की जो कीमत थी उसकी तुलना में एनडीए सरकार की ओर से तय सौदे की कीमत 9 फीसद कम है।’ उन्होंने पूर्ववर्ती यूपीए सरकार के दौरान संसद में पूछे गए सवालों पर तत्कालीन रक्षा एवं विदेश मंत्री के जवाबों का उदाहरण पेश करते हुए कहा कि 10 वर्षों तक उनकी (राहुल की पार्टी) सरकार के दौरान रक्षा मंत्री कहते रहे कि रक्षा खरीद के संबंध में गोपनीयता रखी जाती है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि ऐसा इसलिए किया जाता है क्योंकि दुश्मन को हथियार की क्षमता की जानकारी न हो जाए और प्रतिद्वंद्वी कंपनी को पता नहीं चल जाए।
राहुल गांधी के पीएम मोदी को बहस की चुनौती के सवाल पर बीजेपी नेता ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल में पीएम नरेन्‍द्र मोदी से बहस करने की क्षमता नहीं है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने चार साल में सारे फैसले ईमानदारी और पारदर्शिता से लिए हैं। यह पूरा देश जानता है। राफेल डील भी पूरी ईमानदारी और पारदर्शिता के साथ किया गया है। प्रसाद ने कहा कि अगर राहुल गांधी ये समझते हैं की मोदी सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाकर उनके (राहुल गांधी) खिलाफ चल रही कार्यवाही को कम किया जाएगा तो ऐसा नहीं होगा।
प्रसाद ने सवाल किया कि राहुल अपने झूठे प्रचार के क्रम में देश हित की कितनी अनदेखी करेंगे ?
उन्होंने कहा, ‘क्या राहुल गांधी इतने गैर जिम्मेदार हो जाएंगे कि आप देश की सुरक्षा के साथ समझौता करेंगे। राहुल गांधी और कितना झूठ बोलेंगे। राहुल इतने हताश हो गए हैं कि झूठ बोलने की पराकाष्ठा कर रहे है।’
उल्लेखनीय है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल राफेल सौदे के मुद्दे पर कई सवाल उठाते हुए सरकार पर राष्ट्रीय हितों से समझौता करने का आरोप लगाया है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »