राहुल और प्रियंका को मेरठ में एंट्री नहीं, दिल्‍ली लौटे

मेरठ। CAA के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान मेरठ में मारे गए लोगों के परिजनों से मुलाकात के लिए जा रहे कांग्रेस नेता राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को आज पुलिस ने रोक लिया। दोनों नेता एक ही कार में सवार थे। मेरठ में एंट्री से पहले ही जिले के बॉर्डर पर पुलिस ने उन्हें रोक लिया। पुलिस ने कानून-व्यवस्था का हवाला देकर दोनों नेताओं को रोका, जिसके बाद दोनों ने अपनी गाड़ी दिल्ली की तरफ मोड़ दी।
बता दें कि संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ पिछले हफ्ते मेरठ समेत यूपी के कई शहरों में हिंसक प्रदर्शन हुए थे। इस दौरान भीड़ ने इस्लामाबाद पुलिस चौकी को फूंक दिया था। कई गाड़ियों में आग लगा दी गई थी। मेरठ में 5 प्रदर्शनकारियों की मौत हुई थी जबकि 3 पुलिस वालों को भी गोली लगी थी।
हिंसक प्रदर्शन के दौरान मेरठ में 5 की हुई थी मौत
पिछले हफ्ते शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद प्रदर्शनकारी काफी उग्र हो गए। करीब 5-6 घंटे तक भीड़ ने पुलिस पर पत्थरबाजी, आगजनी और गाड़ियों में तोड़फोड़ करती रही। इस दौरान आसिफ, मोहसिन, जहीर, आसिफ और अलीम नाम के 5 प्रदर्शनकारियों की मौत हो गई। इस दौरान गोली लगने से 3 पुलिसकर्मी भी जख्मी हुए थे। प्रदर्शन के दौरान कुछ उपद्रवियों ने चेहरे पर नकाब लगाकर पत्थरबाजी के साथ-साथ अवैध असलहों से पुलिस पर फायरिंग भी की थी।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *