सतबीर सिंह को वीरता अवार्ड से सम्मानित करेगा राह ग्रुप

चण्डीगढ़। सुखना लेक पर दो जाने बचाने वाले मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर के मीडिया एडवाईजर के निजी सचिव सुभाष सिंह को राह ग्रुप फाउंडेशन वीरता अवार्ड-2019 से सम्मानित करेगा।

उन्हें यह सम्मान हिसार में 15 सितंबर 2019 रविवार को प्रदेश के सबसे बड़े एम.जी. एडवेंचर एण्ड थीम पार्क में आयोजित होने वाले इस सम्मान समारोह में प्रदान किया जाएगा।

यह जानकारी देते हुए राह ग्रुप फाउंडेशन के वाईस चेयरमैन रामनिवास वर्मा व राह क्लब चण्डीगढ़ के अध्यक्ष परमपाल सिंह ने बताया कि सीएम के मीडिया एडवाइजर के पीए सतबीर सिंह ने सुखना लेक पर जहर खाने वाले एक युवक और युवती की जान बचाकर इन्सानियत की मिसाल कायम की है। उन्होंने मानवता दिखाते हुए इन दोनों को न केवल अस्पताल पहुंचाया, बल्कि उन्होंने पुलिस व एम्बुलेंस का इंतजार किए बिना अपनी गाड़ी से उन्हें अस्पताल ले गए।

चण्डीगढ़ राह क्लब के अध्यक्ष परमपाल सिंह के अनुसार इस सम्मान समारोह में बतौर मुख्यअतिथि सांसद सुनीता दुग्गल, हरियाणा ब्यूरो ऑफ पब्लिक इंटरप्राईजिज के चेयरमैन डा. कमल गुप्ता, राह ग्रुप के संरक्षक डा. अनुराग बिश्रोई, बीआरसीएम एजुकेशन ग्रुप के निदेशक डा. एस. के. सिन्हा, हरियाणा फुटबाल एसोसिएशन के अध्यक्ष सूरजपाल अम्मू, राह संस्था के नेशनल चेयरमैन व केश कलां एवं कौशल विकास बोर्ड के निदेशक नरेश सेलपाड़, हरियाणा ओलम्पिक संघ के महासचिव बिजेन्द्र लोहान, जीएसटी कमीश्रर वी. के. वशिष्ठ, समाजसेविका वीना अरोड़ा, समाजसेवी रोशन लाल राणाा सहित विभिन्न विश्वविद्यालयों के कुलपतियों के अलावा शिक्षा, खेल व समाजसेवा से जुड़ी हस्तियां इन अवार्ड समारोह में शिरकत करेंगे।

राह संस्था के उपाध्यक्ष श्री वर्मा के अनुसार राह ग्रुप के सामाजिक सरोकारों की कड़ी में सांस्कृतिक योगदान के अवाला दूसरे क्षेत्र में योगदान देने वाली हस्तियों को भी सम्मानित किया जा रहा है।

वर्ष 2019-20 की इस अवार्ड सेरेमनी में 11 हस्तियों को हरियाणा गौरव अवार्ड, 31 को बेस्ट प्रिंसिपल अवार्ड, 31 अध्यापकों को बेस्ट टीचर अवार्ड, 31 हस्तियों को समाजसेवा के लिए, 11 अधिकारियों को बेस्ट ऑफीसर अवार्ड, तीन कोच को बेस्ट कोच, तीन सरपंचों बेस्ट सरपंच अवार्ड, चार खिलाडिय़ों को बेस्ट प्लेयर अवार्ड, महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने वाली पांच हस्तियों, रक्तदान के लिए चार, हरियाणवीं संस्कृति के विकास में सराहनीय योगदान देने वाली सात कलाकारों के अलावा दो-दो इंजीनियरों, वैज्ञानिकों, चिकित्सकों, फार्मासिस्टों, पौधारोपण के लिए दो, स्वच्छता, बेटियों को सेल्फ डिफेंस का प्रशिक्षण देने वाले व्यक्तियों या संस्थाओं को सम्मानित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »