श्रीकृष्‍ण-जन्मस्थान पर राधाष्‍टमी का भव्‍य आयोजन कल

मथुरा। श्रीकृष्‍ण-जन्मस्थान पर राधाष्‍टमी की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। पूज्य योगी आदित्यनाथ जी द्वारा मथुरा को पवित्र तीर्थ स्थल की घोषणा के उपरान्त भक्तों एवं ब्रजवासियों का उत्साह अपने चरम पर है। पवित्र तीर्थ स्थल की घोषणा को श्रद्धालु और भक्तजन श्रीराधाकृष्‍ण की कृपा प्रसाद मान रहे हैं और इसी भाव के अनुरूप श्रीकृष्‍ण-जन्मस्थान पर राधाष्‍टमी की तैयारियॉं चल रही हैं।
इस संबंध में श्रीकृष्‍ण-जन्मस्थान सेवा-संस्थान के सचिव कपिल शर्मा एवं सदस्य गोपेश्‍वरनाथ चतुर्वेदी ने जानकारी देते हुऐ बताया कि श्रीराधाष्‍टमी के अवसर पर जन्मस्थान के तीनों प्रवेश-द्वार एवं भागवत-भवन आदि के बाहरी क्षेत्र में विद्युत सजावट की जायेगी। मंदिर के भीतरी भाग में परंपरागत रूप से पुश्प-बंगले का निर्माण कराया जायेगा। प्रातः 10 बजे श्रीराधाष्‍टमी का जन्मोत्सव प्रारम्भ होगा।
इस अवसर पर श्रीराधारानी के चलविग्रह का महाभिषेक होगा तथा भजन एवं बधाई गायन के साथ श्रीराधे नाम परिसर में गुंजायमान होगा।
सुश्री कीर्ति किशोरी जी इस अवसर पर भजन एवं बधाई गायन करेंगे। बधाई के रूप में श्रद्धालुओं को श्रीपोटली, मेवा-पोटली, लड्डू-पोटली, सुहाग-पोटली, मिष्‍ठान, फल, वस्त्र आदि बड़ी मात्रा में वितरित किया जायेगा।
संस्थान का प्रयास होगा कि श्रीराधाश्टमी महोत्सव में सम्मिलित होने के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को रात्रि षयन दर्शन तक प्रसाद मिले, इसके लिए बड़े स्तर पर प्रसाद निर्माण की तैयारियॉं चल रही हैं। प्रातः 11 बजे से ही श्रद्धालुजन प्रसादी-भण्डारे में प्रसाद गृहण कर सकेंगे, साथ ही श्रद्धालुओं को वितरित करने के लिए प्रसाद सामग्री बनाई जा रही है। पूज्य योगी आदित्यनाथ जी द्वारा श्रीकृष्‍ण-जन्मस्थान को पवित्र तीर्थ स्थल घोष‍ित करने से ब्रजवासियों में प्रसन्नता और उल्लास का भाव उत्पन्न हुआ है वह श्रीकृश्ण-जन्मस्थान पर श्रीराधाष्‍टमी महोत्सव में स्पष्‍ट दिखाई देगा। सांय 7 बजे भागवत-भवन के बाहरी हिस्से, भागवत-भवन के अन्दर और श्रीराधाकृष्‍ण के श्रीविग्रह के सन्निकट विशाल दीप-उत्सव का अयोजन पूज्य योगी जी का आभार व्यक्त करने के लिए किया जा रहा है।
इस अवसर पर श्रीकृष्‍ण-जन्मस्थान पर योगी जी की छवि के साथ बधाई सन्देश के होर्डिंग भी लगाये जायेंगे। श्रीकृष्‍ण-जन्मस्थान सेवा-संस्थान से भी ब्रजवासियों एवं भक्तों से श्रीराधाष्‍टमी महोत्सव में सम्मिलित होने एवं पूज्य योगी आदित्यनाथ जी के प्रति आभार व्यक्त करने के लिए श्रीकृष्‍ण-जन्मस्थान पर पधारने का अनुरोध किया है।

– Legend News

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *