चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी मेरठ में MBBS का प्रश्‍न पत्र लीक, परीक्षा रद्द

मेरठ। चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी मेरठ में MBBS का प्रश्‍न पत्र लीक होने के बाद परीक्षा रद्द कर दी गई है , हालांकि इस साल यूनिवर्सिटी प्रशासन ने परीक्षा के दौरान नकल रोकने के लिए कड़े इंतजाम किए थे.

उत्तर प्रदेश के चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी ने MBBS की परीक्षा को रद्द कर दिया है. यूनिवर्सिटी प्रशासन ने इस बाबत एक नोटिस भी जारी किया है. जिसमें कहा गया है कि फिलहाल मामले की गंभीरता को देखते हुए 12 फरवरी से शुरू हुई एमबीबीएस की परीक्षा को रद्द किया जा रहा है. यूनिवर्सिटी प्रशासन जल्द ही परीक्षा की नई तारीखों की घोषणा करेगा.

गौरतलब है कि पिछले दिनों एमबीबीएस का एक पेपर लीक होने की बात सामने आई थी. इसके बाद यूनिवर्सिटी प्रशासन पर सवाल खड़े हुए थे. माना जा रहा है कि यूनिवर्सिटी प्रशासन ने इस मामले की जांच के बाद ही परीक्षा को रद्द करने का फैसला किया है.

स्थानीय अखबारों के अनुसार MBBS सर्जरी टू की परीक्षा का प्रश्नपत्र परीक्षा से एक दिन पहले ही लीक हो गया था. घटना के सामने आने के बाद यूनिवर्सिटी ने इस मामले की जांच शुरू की. जांच में पता चला कि लीक हुए प्रश्नपत्र और विभाग द्वारा बनाए गए प्रश्नपत्र में प्रश्न एक जैसे ही हैं.

खास बात यह है कि इस साल यूनिवर्सिटी प्रशासन ने परीक्षा के दौरान नकल रोकने के लिए कड़े इंतजाम किए थे. यही वजह है कि अभी तक यूनिवर्सिटी द्वारा आयोजित MBBS सहित किसी भी परीक्षा में नकल करने जैसी घटना सामने नहीं आई है.

-एजेंसी