महारानी एलिजाबेथ के पति Prince Philip सड़क हादसे में बाल-बाल बचे

लंदन। महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के पति और ड्यूक ऑफ एडिनबर्ग Prince Philip (97) सड़क हादसे में बाल-बाल बच गए। गुरुवार को सैंडीग्राम एस्टेट में प्रिंस फिलिप की कार हादसे का शिकार हो गई थी, लेकिन इसमें Prince Philip को चोट नहीं आई है। बकिंघम पैलेस और पुलिस ने इसकी जानकारी दी है।
बकिंघम पैलेस की प्रवक्ता ने बताया कि Prince Philip की कार दोपहर के समय सैंडीग्राम के नजदीक हादसे का शिकार हो गई थी। उस समय वह खुद ही कार चला रहे थे। पैलेस ने कार पलटने की बात की पुष्टि करने से इंकार कर दिया है। बयान में कहा गया है, ‘हादसे में ड्यूक को चोट नहीं लगी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।’
पैलेस की प्रवक्ता ने कहा कि हादसे के बाद ड्यूक डॉक्टर के पास गए थे, जिसने इस बात की पुष्टि की उन्हें कोई चोट नहीं लगी है। नोरफोक पुलिस ने गुरुवार रात घटना के बारे में ताजा जानकारी देते हुए कहा कि सड़क हादसों के दौरान अपनाई जाने वाली नीति के तहत उसने दोनों कार चालकों के शराब सेवन की भी जांच की।
पुलिस ने कहा, ‘हम पुष्टि कर सकते हैं कि दोनों ड्राइवरों के सांस की जांच की गई है जो नकारात्मक पाई गई है।’ पुलिस के मुताबिक उसे दोपहर तीन बजे लैंडरोवर (प्रिंस की कार) और ‘किआ’ कार के आपस में टकराने की खबर मिली थी। पुलिस ने कहा, ‘लैंडरोवर कार के चालक को कोई चोट नहीं लगी।’ पुलिस ने कहा कि किआ कार चला रही महिला चालक और उसमें बैठी यात्री को कुछ चोटें लगी हैं, जिनको इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है। सुनने में भले ही हैरानी हो लेकिन ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय इस्लाम के संस्थापक मोहम्मद पैगंबर की वंशज हैं। दरअसल, मोरक्को के अखबार की एक रिपोर्ट में यह दावा किया गया था, जिसके बाद यह खबर सुर्खियों में है। हालांकि, ऐसा पहली बार नहीं जब ये दावे किए गए हों।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »