रार बढ़ी तो RJD ने कांग्रेस पर शिवानंद तिवारी के बयान से पल्‍ला झाड़ा

पटना। आरजेडी के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस पार्टी की वजह से बिहार में महागठबंधन की सरकार नहीं बन पाई है। शिवानंद तिवारी के इस बयान से RJD ने पल्ला झाड़ लिया है। आरजेडी के राज्यसभा सांसद मनोज झा ने कहा है कि शिवानंद तिवारी ने जो कुछ भी कहा है वह उनकी निजी राय हो सकती है। यह पार्टी का रुख नहीं है। किसी भी विश्लेषण के लिए एक उचित समय और स्थान होता है। हम जानने की कोशिश करेंगे कि हमारे पास सहयोग और तालमेल में कमी कहां है।
शिवानंद तिवारी के बयान पर कांग्रेस का पलटवार
शिवानंद तिवारी के बयान पर कांग्रेस नेता तारिक अनवर ने कहा है कि इस तरह की टिप्पणी करने से पहले वरिष्ठ नेता को सोचना चाहिए। कांग्रेस राजद नहीं है। राजद एक क्षेत्रीय पार्टी है और उसके नेता बिहार तक ही सीमित हैं। राहुल गांधी ने कहा था कि जब भी जरूरत होगी वह बिहार आएंगे और उन्होंने ऐसा किया। वह राजद के नेताओं की तरह काम नहीं कर सकते। यहां बता दें कि इससे पहले बिहार चुनाव में हार पर खुद तारिक अनवर भी कांग्रेस के राज्य नेतृत्व पर सवाल उठा चुके हैं।
क्या कहा शिवानंद तिवारी ने
शिवानंद तिवारी ने कहा कि राहुल गांधी केवल 3 दिन के लिए बिहार में आए। प्रियंका गांधी तो आई ही नहीं। जिन लोगों को बिहार से सरोकार नहीं था, वो लोग यहां आए। यह सही नहीं है। वो बोले कि जब चुनाव पूरे जोर-शोर से चल रहा था, तब राहुल गांधी शिमला में प्रियंका के घर पिकनिक मना रहे थे।
तिवारी ने कहा, ‘कांग्रेस ने विधानसभा सीटों को जीतने से ज्यादा केवल ज्यादा से ज्यादा सीटें लड़ने पर जोर दिया। जिस तरह से यूपी में कांग्रेस ने अखिलेश के साथ व्यवहार किया, महाराष्ट्र में वो राकांपा से ज्यादा सीटों पर कैसे लड़ी और उनसे कम सीटें जीती। उनका जोर ज्यादा सीटों पर लड़ने पर रहता है, पर वो ज्यादा संभावित सीटों पर जीतने में कामयाब नहीं हो पाते। कांग्रेस को इस बारे में सोचना चाहिए।’
ये कोई पहला मामला नहीं है जब महागठबंधन के किसी नेता ने इस तरह के सवाल खड़े किए हैं। इससे पहले गठबंधन में शामिल सीपीआई-एमल की ओर से भी कांग्रेस को ज्यादा सीटें दिए जाने पर सवाल किए गए थे। सीपीआई-एमएल के महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य ने कहा था कि अगर उनकी पार्टी को ज्यादा सीटें मिली होतीं तो फाइनल नतीजे कुछ और होते। इस चुनाव में सीपीआई-एमएल ने 19 सीटों पर उम्मीदवार उतारे जिसमें से 12 सीटों पर पार्टी को जीत मिली है।
शिवानंद तिवारी के बयान पर गिरिराज का ट्वीट
गिरिराज सिंह ने शिवानंद तिवारी के बयान का वीडियो ट्वीट किया है। साथ ही लिखा, ‘राहुल गांधी जी के बारे में बिहार में महागठबंधन के सहयोगी पार्टी RJD के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी कहते हैं कि राहुल गांधी नॉन सीरीयस पर्यटक राजनेता हैं। शिवानंद जी तो राहुल जी को ओबामा से ज़्यादा जानने लगे हैं। फिर भी कांग्रेस चुप क्यूं?’
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *