कैरोलीना मारिन को हराकर पीवी सिंधू ने पहुंची मलेशिया ओपन के सेमिफाइनल में

कुआलालम्पुर। भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू ने अपनी स्पेन की प्रतिद्वंद्वी कैरोलीना मारिन को हराकर मलेशिया ओपन के सेमिफाइनल में प्रवेश कर लिया है। शुक्रवार को सिंधू ने मारिन को सीधे सेटों में 22-20 और 21-19 से मात दी। आपको बता दें कि वर्ल्ड नंबर तीन बैडमिंटन खिलाड़ी सिंधू की ये मारिन के खिलाफ ये छठी जीत है और इसी के साथ दोनों की जीत का रिकॉर्ड 6-6 से बराबर हो गया है।
शुक्रवार को कुआलालम्पुर में खेले गए शानदार, लेकिन कडे़ मुकाबले में पीवी सिंधू ने अपनी पसंदीदा प्रतिद्वंद्वी कौरोलीना मारिन को हार का स्वाद चखा कर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। ओलंपिक गोल्ड मेडल विजेता मारिन ने इस मैच में सिंधू को कड़ा मुकाबला दिया लेकिन मैच जीतने में कामियाब नहीं हो सकीं। पहले सेट में दोनों दिग्ग्ज खिलाड़ियों के स्कोर लगभग बराबरी पर चल रहा था लेकिन अंत में सिंधू ने बाजी मारते हुए 22-20 से सेट अपने नाम कर लिया।
दूसरे सेट में फिर से मारिन और सिंधू की शुरुआत बराबरी पर हुई लेकिन आगे चलकर सिंधू मारिन से 13-6 से आगे बढ़ गईं। हालांकि सिंधू के लिए जीत आसान नहीं थी क्योंकि मारिन ने तेजी से कवर करते हुए स्कोर को 15-14 तक पहुंचा दिया। मारिन ने फिर अपनी गलती से कुछ पॉइंट खोए जिसके बाद स्कोर 20-17 हो गया। इसके बाद मारिन ने दो पॉइंट हासिल किए और 20-19 पर स्कोर ला दिया। लेकिन अंत में सिंधू दूसरा सेट भी जीतने में कामियाब रहीं।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »