PV Sindhu ने वर्ल्ड टूर फाइनल्स में अमेरिका की बीवेन झेंग को हराया

ग्वांगझू (चीन)। PV Sindhu ने वर्ल्ड टूर फाइनल्स में अमेरिका की बीवेन झेंग को हराया. वे इससे पहले ताइवान की ताई जू यिंग और जापान की अकाने यामागुची को हरा चुकी हैं.
भारतीय शटलर PV Sindhu ने बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स (BWF World Tour Finals) में लगातार तीन मैच जीतकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है. उन्होंने उन्होंने शुक्रवार (14 दिसंबर) को अपने तीसरे मुकाबले में अमेरिका की बीवेन झेंग को हराया. पीवी सिंधु ने इससे पहले गुरुवार को वर्ल्ड नंबर-1 ताई जू यिंग और बुधवार को जापान की अकाने यामागुची को हराया था.

वर्ल्ड रैंकिंग-6 पीवी सिंधु का शुक्रवार को वर्ल्ड नंबर-12 बीवेन झेंग से मुकाबला हुआ. दोनों खिलाड़ियों के बीच इससे पहले सात मुकाबले हुए थे. इनमें से 4-3 से सिंधु का पलड़ा भारी था. सिंधु ने एक दिन पहले ही वर्ल्ड नंबर-1 ताइवान की ताई जू यिंग को भी हराया था. इसलिए बीवेन झेंग के खिलाफ उन्हें ही जीत का दावेदार माना जा रहा था.

सिंधु ने 35 मिनट में जीत लिया मैच
भारतीय शटलर पीवी सिंधु ने शुरुआत भी विजेता के अंदाज में की. उन्होंने पहले गेम में शुरुआत में ही बढ़त बनाई और इसे बरकरार रखते हुए आसानी से 21-9 से जीत लिया. इसके बाद उन्होंने दूसरा गेम भी 21-15 से जीतकर मैच अपने नाम कर लिया. उन्हें यह मुकाबला जीतने में महज 35 मिनट लगे. इस जीत के साथ ही उन्होंने अमेरिकी शटलर बीवेन झेंग के खिलाफ जीत-हार का रिकॉर्ड 5-3 कर लिया है.

समीर वर्मा नॉकआउट स्टेज में पहुंचे
जब पीवी सिंधु का मुकाबला बीवेन झेंग से चल रहा था, उसी वक्त पास के कोर्ट में समीर वर्मा और थाईलैंड के केंताफोन वांगचारोन आमने-सामने थे. पुरुष सिंगल्स के ग्रुप बी के इस मुकाबले में समीर वर्मा ने केंताफोन वांगचारोन को 21-21-9, 21-18 से मात दी. यह ग्रुप में तीन मैचों में उनकी दूसरी जीत है. इस जीत के साथ ही उन्होंने टूर्नामेंट के नॉकआउट स्टेज में प्रवेश कर लिया है. उन्होंने इससे पहले गुरुवार को अपने से बेहतर रैंकिंग वाले इंडोनेशिया के टॉमी सुगियार्तो को हराया था. समीर वर्मा को अपने पहले मैच में वर्ल्ड नंबर-1 जापान के केटों मोमोता के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था.

टॉप-8 खिलाड़ी खेलते हैं वर्ल्ड टूर फाइनल्स में
वर्ल्ड टूर फाइनल्स विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ/BWF) का साल का आखिरी महत्वपूर्ण टूर्नामेंट है. इस बार यह चीन के ग्वांगझू में खेला जा रहा है. इसमें हर वर्ग में विश्व के टॉप-8 खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं. मौजूदा टूर्नामेंट में भारत के दो खिलाड़ी पीवी सिंधु और समीर वर्मा इस टूर्नामेंट में खेल रहे हैं.

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »