बीएफ़डब्ल्यू वर्ल्ड टूर फ़ाइनल जीतकर पीवी Sindhu ने इतिहास रचा

ओलंपिक सिल्वर मेडलिस्ट पीवी Sindhu ने रविवार को जापान की नोज़ोमी ओकुहारा को लगातार गेम में 21-19, 21-17 से हराकर पहला बीएफ़डब्ल्यू वर्ल्ड टूर फ़ाइनल जीत लिया.
Sindhu का इस साल का यह पहला खिताब है. सिंधु इस साल अब तक कोई खिताब नहीं जीत सकी थी, लेकिन इस टूर्नामेंट में वो बेहतरीन फॉर्म में थीं और इस बार अपराजेय रहीं.
चीन के ग्वांग्जो में Sindhu और जापानी शटलर के बीच एक बार फिर ज़ोरदार टक्कर देखने को मिली. दोनों ही गेम में सिंधु ने तेज़ शुरुआत की, लेकिन ओकुहारा ने भी धैर्य नहीं खोया और सिंधु को कड़ी टक्कर दी.
करीब एक घंटा 2 मिनट तक चले इस मुक़ाबले में सिंधु ने पहले गेम में एकबारगी 14-6 की बढ़त हासिल कर ली थी लेकिन फिर ओकुहारा ने ज़ोरदार वापसी और सिंधु के लिए अंक बटोरने मुश्किल कर दिए. देखते ही देखते स्कोर 16-16 पहुँच गया. आखिरी में हुई कश्मकश में बाज़ी सिंधु के हाथ लगी और 21-19 से गेम जीत लिया.
दूसरे गेम में भी सिंधु ने धैर्य नहीं खोया और गेम जीतकर साल का पहला ख़िताब भी अपने नाम कर लिया.
23 वर्षीय सिंधु ने सेमी फ़ाइनल में थाईलैंड की रतचानोक इंतानोन को 21-16, 25-23 के कड़े मुकाबले में हराकर लगातार दूसरे साल फ़ाइनल में जगह बनाई थी.
पिछले साल भी सिंधु का फ़ाइनल में मुक़ाबला ओकुहारा से ही था, लेकिन इस बार सिंधु ने जापानी खिलाड़ी की चुनौती ध्वस्त कर दी.
-BBC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »