पुष्कर सिंह धामी बने उत्तराखंड के 11वें मुख्यमंत्री, राज्‍यपाल ने दिलाई शपथ

उत्तराखंड के नवनियुक्त मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी रविवार शाम देहरादून स्थित राजभवन में राज्य के 11वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की। उन्‍हें राज्‍यपाल बेबीरानी मौर्य ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। उनके साथ ही 11 कैबिनेट मंत्रियों को भी शपथ दिलाई गई। शपथ ग्रहण करने वालों में सतपाल महाराज, हरक सिंह रावत, बंशीधर भगत, यशपाल आर्य, बिशन सिंह, सुबोध उनियाल, अरविंद पांडेय, गणेश जोशी, डॉ. धन सिंह रावत, रेखा आर्या और यतीश्वरानंद के नाम शामिल हैं। धामी सरकार में रेखा आर्या एक मात्र महिला मंत्री होंगी।
धामी ने शपथ ग्रहण से पहले आज राज्य के पूर्व मुख्यमंत्रियों त्रिवेंद्र सिंह रावत, तीरथ सिंह रावत, भुवन चंद्र खंडूरी से उनके सरकारी आवास पर जाकर शिष्टाचार भेंट की थी। उधमसिंह नगर जिले के खटीमा से दो बार के विधायक 45 वर्षीय पुष्कर सिंह धामी उत्तराखंड के अब तक के सबसे युवा मुख्यमंत्री होंगे। वह रावत की जगह लेंगे जिन्होंने चार महीने से भी कम के अपने कार्यकाल के बाद प्रदेश में संवैधानिक संकट का हवाला देते हुए शुक्रवार देर रात पद से इस्तीफा दे दिया था।
बता दें कि पुष्कर सिंह धामी ने शपथ ग्रहण समारोह से पहले रविवार को अपना ज्यादातर समय अपनी पार्टी के असंतुष्ट नेताओं को मनाने में बिताया।
भाजपा सूत्रों के अनुसार पूर्व मंत्रिमंडल में कैबिनेट मंत्री रह चुके सतपाल महाराज और हरक सिंह रावत जैसे कुछ नेता पार्टी आलाकमान से नाराज बताए जा रहे हैं। शपथ ग्रहण समारोह में कोई विघ्न न आए इसलिए धामी भी खुद सतपाल महाराज से मिले और उन्हें गुलदस्ता भेंट किया। ऐसा माना जा रहा है कि उन्होंने महाराज को मना लिया है। हालांकि, पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने कहा कि पार्टी में कोई नाराज नहीं है और सब लोग पार्टी के निर्णय के साथ एकजुट होकर खड़े हैं।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *