पंजाब: टॉस करके कॉलेज में प्रोफेसर की नियुक्‍ति करते दिखे शिक्षा मंत्री

चंडीगढ़। पंजाब में शिक्षा व्यवस्था से खिलवाड़ का एक शर्मनाक मामला सामने आया है। यहां प्रोफेसर भर्ती के दौरान एक कैबिनेट मंत्री योग्यता का मजाक उड़ाते देखे गए। प्रोफेसर की नियुक्ति के लिए यह कैबिनेट मंत्री मेरिट की जगह अभ्यर्थियों की ‘किस्मत’ को तरजीह दे रहे थे। इसके लिए बकायदा तकनीकी शिक्षा मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी टॉस के लिए सिक्का उछालते दिखे। कैबिनेट मंत्री टॉस के जरिए फैसला कर रहे थे कि कौन प्रोफेसर नियुक्त होगा। सिक्का उछालते मंत्री का यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।
वायरल वीडियो में साफ दिख रहा है कि सूबे के तकनीकी शिक्षा मंत्री चन्नी ऑफिस में बैठे हैं। इस दौरान कई कर्मचारी और कुछ युवक भी वहां खड़े हैं। बताया जा रहा है कि वीडियो में खड़े युवकों में कुछ प्रोफेसर पद के उम्मीदवार भी शामिल हैं। इस दौरान अभ्यर्थियों के सामने मेरिट से नियुक्ति की जगह मंत्रीजी टॉस के लिए सिक्का उछालते दिख रहे हैं।
इस वीडियो के वायरल होने के बाद सरकार की खूब फजीहत हो रही है। सोशल मीडिया पर भी लोगों की तीखी प्रतिक्रियाएं सामने आई हैं। वहीं विपक्षी पार्टी अकाली दल ने सरकार पर निशाना साधा है। कई नेताओं ने इस वीडियो के बहाने सत्तारूढ़ कांग्रेस सरकार पर तंज भी कसा है। विपक्षी पार्टियों ने तंज कसते हुए कहा कि अब सरकार को किसी मामले में निर्णय करते समय दुविधा नहीं होनी चाहिए, उनके पास सिक्का उछालने का रास्ता है।
-एजेंसी