Manu Sharma, सुशील शर्मा, संतोष सिंह की सजा नहीं घटेगी: SRB

सेंटेंस रिव्यू बोर्ड (एसआरबी) की मीटिंग में Manu Sharma, सुशील शर्मा, संतोष सिंह की सजा नहीं घटाने  का फैैसला लिया 

नई दिल्‍ली। जेसिका लाल, नैना साहनी और प्रियदर्शनी मट्टू के हत्यारों की सजा की समीक्षा करने वाले बोर्ड की गुरुवार को आज दिल्ली में बैठक हुई जिसमें फैसला लिया गया कि तीनों हत्‍यारों Manu Sharma, सुशील शर्मा, संतोष सिंह की सजा नहीं घटाई जाएगी। इस बैठक में इन तीनों के साथ-साथ 100 अन्य कैदियों के नाम शामिल थे, जिनकी सजा की समीक्षा की गई।
गौरतलब है कि जेसिका लाल हत्याकांड में सजा काट रहे मनु शर्मा और तंदूर कांड में सजा काट रहे सुशील शर्मा का नाम इन कैदियों की लिस्ट में पहले से शामिल था। इस लिस्ट में नया नाम प्रियदर्शनी मट्टू हत्याकांड में सजा काट रहे संतोष सिंह का भी शामिल किया गया है।

इनमें से संतोष सिंह को 1996 में बलात्कार और हत्या के मामले में फांसी की सजा सुनाई गई थी, जिसे बाद में दिल्ली हाईकोर्ट ने उम्रकैद में तब्दील कर दिया था। मनु शर्मा मॉडल जेसिका लाल हत्याकांड में उम्र कैद काट रहे है तो सुशील शर्मा नैना साहनी तंदूर हत्याकांड में जेल में है। दिल्ली सरकार के अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक बीते सप्ताह दिल्ली के गृह मंत्री सत्येंद्र जैन के कार्यालय से इस रिव्यू र्मींटग के बारे में जानकारी मिली थी। सजा समीक्षा बोर्ड में गृह मंत्री सत्येंद्र जैन, महानिदेशक(जेल) अजय कश्यप, गृह सचिव मनोज परीदा, दिल्ली पुलिस से संयुक्त पुलिस आयुक्त स्तर का एक अधिकारी, एक जिला जज, कानून सचिव और सरकार द्वारा नियुक्त किया गया एक प्रोबेशन अधिकारी शामिल होते हैं। गुरूवार को इस बोर्ड की बैठक होगी, जिसमें इन सभी कैदियों की रिहाई को लेकर फैसला किया जा सकता है।

सुशील शर्मा : तंदूर में फेंकी बॉडी

दिल्ली युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुशील शर्मा ने 2 जुलाई 1995 को अपनी पत्नी नैना साहनी की गोली मारकर हत्या कर दी थी। सुशील शर्मा ने अपने ही रेस्तरां के तंदूर में बॉडी के टुकड़े-टुकड़े कर जला दिया था।

संतोष कुमार: रेप के बाद हत्या की थी

दिल्ली यूनिवर्सिटी की लॉ स्टूडेंट प्रियदर्शिनी मट्टू की जनवरी 1996 में नई दिल्ली स्थित घर में बलात्कार के बाद हत्या कर दी गई थी। यह मामला 14 साल तक चला। मामले में संतोष कुमार्र सिंह को दोषी ठहराया गया था।

मनु शर्मा : गोली मारकर जान ली थी

मशहूर मॉडल जेसिका लाल की 29 अप्रैल, 1999 की रात दिल्ली के टैर्मंरड कोर्ट रेस्टोरेंट में कांग्रेस के दिग्गज नेता विनोद शर्मा के बेटे मनु शर्मा ने गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। जेसिका ने मनु शर्मा को शराब परोसने से मना कर दिया था।

  • Legend News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »