PTV News ने दो पत्रकार न‍िकाले, कश्मीर को भारत का हिस्सा दिखाने पर ग‍िरी गाज

इस्लमाबाद। पाकिस्तान सरकार की टीवी न्यूज एजेंसी PTV News ने कश्मीर को भारत के हिस्से के रूप में दिखाने के आरोप में दो पत्रकारों को नौकरी से निकाल दिया है। दरअसल, PTV News  एजेंसी का कहना है कि दोनों ने गलत नक्शे को टीवी पर प्रसारित किया है।

यह घटना छह जून को हुई और इस मुद्दे को आठ जून को संसद में उठाया गया। इसके बाद सीनेट के अध्यक्ष सादिक संजरानी ने इस मुद्दे को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की स्थायी समिति को भेज दिया था।

पाकिस्तान टेलीविजन (पीटीवी) प्रबंधन ने सात जून को सोशल मीडिया पर कहा था कि वह मामले की जांच कर रहा है और इस बड़ी गलती के लिए जो भी जिम्मेदार होगा, उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद प्रबंधन ने 10 जून को अपने दो कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया।

पीटीवी ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘पीटीवी न्यूज पर छह जून को पाकिस्तान के नक्शे की गलत छवि की जांच के लिए नामित जांच समिति की सिफारिशों पर सख्त कदम उठाते हुए, पीटीवी प्रबंधन ने दो अधिकारियों को इसके लिए जिम्मेदार पाया है।’ इसने उन कर्मचारियों की पहचान जारी नहीं की है जिन्हें बर्खास्त किया गया है, लेकिन कहा है कि पीटीवी प्रबंधन लापरवाही के लिए शून्य सहिष्णुता रखता है।

इससे पहले, विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद चौधरी और मानवाधिकार मंत्री शिरीन मजारी ने भी इस संबंध में कार्रवाई की मांग की। बता दें कि, पड़ोसी मुल्क अपने आधिकारिक नक्शे में कश्मीर को अपने हिस्से के रूप में दिखाता है।
– एजेंसी

100% LikesVS
0% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *