प्रयागराज में सम्पन्न हुई ZRUCC की बैठक, कई प्रस्ताव रखे

उत्तर मध्य रेलवे, प्रयागराज की क्षेत्रीय रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति ZRUCC की बैठक प्रयागराज में सम्पन्न हुई। इस उच्च स्तरीय बैठक में मथुरा से जेडआरयूसीसी (ZRUCC) सदस्य देबू लाल शाह ने उपस्थित होकर सहभागिता की। उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक प्रमोद कुमार सहित सभी उच्च अधिकारियों के समक्ष देबू लाल शाह ने रेलवे सेवा के अपने अनुभवों के आधार पर विभिन्न प्रस्ताव रखें। ब्रज में रेलवे से संबंधित सर्वांगीण विकास के साथ नई रेल सेवाएं चलाने की मांग समेत मथुरा जंक्शन सहित कुछ स्टेशनों पर रेलगाड़ियों के ठहराव को लेकर भी महत्वपूर्ण प्रस्ताव दिए।

महाप्रबंधक प्रमोद कुमार के समक्ष देबू लाल शाह ने अपने प्रस्ताव में कहा कि- जिस प्रकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा रामायण एक्सप्रेस चलाई जा रही है, ठीक उसी तर्ज पर भगवान श्रीकृष्ण, भगवान राम, माता सीता और माता राधारानी के दर्शनों हेतु पूरे देश सहित ब्रज क्षेत्र निवासियों के हित में मथुरा से अयोध्या होते हुए बिहार के सीतामढ़ी तक ‘जनकपुर धाम एक्सप्रेस’ के नाम से प्रतिदिन नई ट्रेन चलाई जाए।

-सियालदाह, अजमेर एवं जोधपुर हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस को प्रतिदिन इटावा से फतेहाबाद होते हुए आगरा कैंट, मथुरा जंक्शन, गोवर्धन और अलवर के रास्ते चलाए जाने की मांग को प्रमुखता से रखा।
-मथुरा जंक्शन के द्वितीय प्रवेश एवं निकास द्वार को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के अजमेरी गेट की तर्ज पर विकसित कराने के लिए मजबूती से प्रस्ताव रखा।
-मथुरा जंक्शन रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या 8, 9 और 10 पर पार्सल की लोडिंग-अनलोडिंग सुविधा हेतु संपर्क मार्ग बनाने का प्रस्ताव रखा, वजह बताते हुए उन्होंने कहा कि लोडिंग-अनलोडिंग के लिए रेलवे पोर्टर कंधे पर लादकर पटरी पार करते हुए ट्रेन में सामनों को लोड करते हैं जिससे हमेशा दुर्घटना की आशंका बनी रहती है और कई बार रेल कर्मचारी घायल भी हो जाते हैं।
-रेलवे कर्मचारियों एवं अधिकारियों के हित में छठ व्रत को राष्ट्रीय अवकाश घोषित करने का प्रस्ताव भी रखा।
मथुरा से जेडआरयूसीसी के वरिष्ठ सदस्य देबू लाल शाह के प्रस्तावों पर महाप्रबंधक प्रमोद कुमार ने मौके पर निर्देश देते हुए सभी प्रस्तावों पर संज्ञान लेकर रेलवे बोर्ड को भेजने का आश्वासन दिया। सभी प्रस्तावों पर बैठक में अधिकारियों ने तालियां बजाकर श्री शाह का समर्थन किया।

उत्तर मध्य रेलवे मुख्यालय जोन की 9वीं क्षेत्रीय रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति की प्रथम बैठक में आगरा एवं झांसी मण्डलों के जेडआरयूसीसी सदस्यों के अलावा महाप्रबंधक प्रमोद कुमार, उप महाप्रबंधक मनु प्रकाश दुबे, प्रमुख मुख्य वाणिज्य प्रबंधक एम एन ओझा, उप मुख्य वाणिज्य प्रबंधक श्रीमती कृष्णा तिवारी के साथ अन्य उच्च अधिकारी उपस्थित रहे।
– Legend News

100% LikesVS
0% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *