Aarohi की फ़िल्म इंक़लाब का प्रोमो-टीज़र व पोस्टर विमोचन

आगरा। Aarohi संस्था की फ़िल्म “इंक़लाब” का प्रोमो-टीजर व पोस्टर विमोचन सी-9,फैमिली रेस्टॉरेंट में सम्पन्न हुआ।
टीजर लॉन्चिंग में मुख्य रूप से उपस्थित अवागढ़ किले के युवराज ऋषिराज सिंह जी ने संस्था को इस फ़िल्म के लिए शुभकामनाएं दी और उन्होंने बताया कि फ़िल्म को उनके किले में कहां कहां दर्शाया गया है।
आरोही संस्था के निदेशक व फिल्म प्रोड्यूसर अमित तिवारी ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर संस्था “इंक़लाब” फ़िल्म को दिनांक 14 अगस्त को लॉन्च कर रही है। फ़िल्म को 14th अगस्त से लोग संस्था के यु-टयूब चैनल आरोही के परिंदे पर देख सकते है।
फ़िल्म की शुरुआत देश के शहीदों भगत सिंह, राजगुरु, सुखदेव,चंद्र शेखर आज़ाद, लाला लाजपत राय को सच्ची श्रद्धांजलि देकर की जाएगी। फ़िल्म को 80 % अवागढ़ के किले में, और 20 % आगरा के जगदम्बा कॉलेज में, रामबाग में, यमुना ब्रिज पे आदि जगहों पर शूट किया गया है। 30 मिनट की इस डॉक्यूमेंट्री फ़िल्म में आपको देखने को मिलेगा की अंग्रेजों के अत्याचार से किस तरह से देश के लिए हमारे वीर सपूतों ने क्रांति की लड़ाई लड़ी और हस्ते हस्ते देश को आज़ाद कराने के लिए शहीद हो गए ।
फ़िल्म में भगत सिंह का किरदार सनी पाहुजा, सुखदेव का रवि कांत तिवारी, राजगुरु का मुदित दुबे ,चंद्रशेखर का धनंजय सिंह, लाला लाजपत राय का मनीष चोपड़ा, और भगत की माँ का अनामिका मिश्रा, बिस्मिल का सुगंध जैन, भगत सिंह के बचपन का किरदार अरमान सिंह ,जय गोपाल का किरदार सत्येंद्र सिंह आदि ने निभाया है डायरेक्टर ऑफ फोटोग्राफी सुनील राज और जयवर्धन ने किया,
फ़िल्म की एडिटिंग संजीव सिंह और सत्यम गुप्ता ने की ,मेक-अप रोहित चौहान का रहा। फ़िल्म के निदेशक अमित तिवारी व नीरज सिंह ने आगरा फ़िल्म उद्योग को बढ़ावा देने के उद्देश्य से बताया कि हमारे देश में ज्यादातर हिंदी फिल्में उत्तर प्रदेश में देखी जाती है इसके बावजूद भी हमारा खुद का सिनेमा नहीं है जबकि साउथ,बिहार,पंजाब,हरयाणा,कन्नड़,तमिल,महाराष्ट्र आदि राज्यों की अपनी खुद की फ़िल्म इंडस्ट्री है यहां की इंडस्ट्री को आगे न बढ़ने का मुख्य कारण यह भी है कि यहां के फ़िल्म मेकर संगठित नहीं है।
आज के पोस्टर विमोचन में अतुल वार्ष्णेय प्रोडक्शन मैनेजर, नीरज सिंह लेखक, बबलू बघेल,सनी सिंह,आयुष,राम मोहन, अजीत त्रिपाठी, विराट आदि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »