Promise Day आज: प्यार की गहराई को जाहिर करने का मौका

वेलेंटाइन वीक का आज Promise Day है। ये दिन कपल्स को एक मौका देता है अपने प्यार की गहराई को लव्ड वन के सामने जाहिर करने का।
वादों के जरिए न सिर्फ कपल एक-दूसरे के लिए प्यार जाहिर करते हैं बल्कि अपने रिश्ते के प्रति कमिटमेंट और ट्रस्ट भी शो करते हैं। ऐसे में आप भी इस खास दिन कुछ वादे जरूर करें।
Promise यानी विश्वास का सबूत। इसी विश्वास से जुड़े वादे कपल वेलेंटाइन वीक के Promise डे पर करते हैं। इन वादों को करके वह न सिर्फ अपने लव्ड वन के लिए कमिटमेंट शो करते हैं बल्कि अपने प्यार को भी जाहिर करते हैं। वैसे तो हर कपल के बीच अलग ट्यूनिंग होती है जिसके आधार पर ही ये वादे होते हैं, लेकिन रिलेशनशिप से जुड़े कुछ ऐसे प्रॉमिसिस होते हैं जिन्हें कहकर और निभाकर रिश्ते को हमेशा के लिए मजबूत बनाया जा सकता है।
मैं हमेशा तुम्हारा साथ दूंगा
चाहे दुख हो या सुख मैं हमेशा तुम्हारा साथ दूंगा। तुमारी मुश्किलों में मैं तुम्हारा सहारा बनूंगा और जब तुम सफलता की सीढ़ी चढ़ोगी तो मैं परछाई बनकर तुम्हारे साथ खड़ा रहूंगा। मैं तुम्हें कभी अकेला महसूस नहीं होने दूंगा। चाहे राह जो भी हो हम साथ में उस पर चलकर खुशी हासिल करेंगे।
मैं तुम पर आंच नहीं आने दूंगा
चाहे दुनिया मेरे खिलाफ हो जाए लेकिन तुम पर जरा सी भी आंच नहीं आने दूंगा। मैं तुम्हारी सुरक्षा करूंगा और खुशी का कारण बनूंगा। चाहे व्यक्ति कोई भी हो अगर वह तुम्हारे आत्म-सम्मान को ठेस पहुंचाने की कोशिश करेगा तो मैं ऐसा होने नहीं दूंगा, फिर चाहे मुझे दुनिया के लिए बुरा ही क्यों न बन जाना पड़े।
जिम्मेदारी तुम्हारी नहीं हमारी है
बच्चों की बात हो या फिर किचन में खाना बनाने की, जिम्मेदारी सिर्फ तुम्हारी नहीं बल्कि हमारी है। हम मिलकर जिंदगी के उतार-चढ़ाव का सामना करेंगे। जिंदगी के किसी भी पल पर मैं तुम्हें अकेले दबाव नहीं झेलने दूंगा। जिस तरह तुम बेटी की तरह मेरे पेरेंट्स का ख्याल रखती हो वैसे ही तुम्हारे माता-पिता की ओर भी सिर्फ तुम्हारी नहीं बल्कि एक बेटा होने के नाते मेरी भी जिम्मेदारियां हैं, जिनसे मैं कभी पीछे नहीं हटूंगा।
तुम हमेशा मेरी प्राथमिकता रहोगी
जीवन के चक्र में कई नई मोड़ आएंगे लेकिन मेरी जिंदगी में तुम्हारी जगह कभी किसी और की नहीं होगी। मेरे जीवन में तुम्हारा स्थान हमेशा पहला होगा और इस नाते न सिर्फ प्यार बल्कि मेरे दिल में तुम्हारे लिए सम्मान भी हमेशा बना रहेगा।
मैं हमेशा तुम्हें प्यार करूंगा
चाहे जो भी हो, मैं हमेशा तुम्हें प्यार करूंगा। तब भी जब बुढ़ापे में हम दोनों लाठी के सहारे पार्क में जाया करेंगे या फिर हमारे नाती-पोते तक हो जाएंगे। मेरे दिल में तुम्हारे लिए प्यार कभी कम नहीं होगा बल्कि यह हमेशा सिर्फ तुम्हारे लिए ही रहेगा।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »