प्रियंका ने कहा, राजबब्बर ने यूपी में कुछ नहीं किया इसलिए बदतर हुई स्‍थिति

नई दिल्ली। प्रियंका गांधी ने आज राहुल गांधी के दिल्ली स्थित आवास 12 तुगलक लेन पर उत्तर प्रदेश से आये तमाम पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मुलाकात की और कहा कि जल्द ही राज्य में नया संगठन बनाया जाएगा. प्रियंका ने कहा कि अब तक जिन कार्यकर्ताओं को नज़रंदाज़ किया जाता रहा है उनको अब ज़िम्मेदारी दी जाएगी.
2022 की तैयारियों का लिया फीडबैक
प्रियंका ने 2022 के चुनाव की तैयारियों के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं से फीडबैक भी लिया.
एक कार्यकर्ता द्वारा नेताओं पर काम न करने के आरोप और खासतौर पर प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर की निष्क्रियता को लेकर जब सवाल उठाए गए तो प्रियंका वाड्रा ने कहा, ‘राजबब्बर ने प्रदेश में कुछ नहीं किया जिससे स्थिति और बदतर हो गई.’
यूपी में बदलेगी कांग्रेस की सूरत
प्रियंका वाड़्रा की नाराजगी से साफ है कि न सिर्फ राजबब्बर पर गाज गिरने वाली है बल्कि राज्य में कांग्रेस भी बदलने वाली है. पार्टी में अब युवाओं को सबसे ज्यादा तरजीह दी जाएगी. महिलाओं और समाज के पिछड़े तबके के लोगों को पार्टी से जोड़ने के लिए मज़बूत क्षेत्रीय नेताओं को अहम ज़िम्मेदारी दी जाएगी.
यूपी में सिर्फ एक सीट जीती कांग्रेस
प्रियंका को पूर्वी यूपी का महासचिव बनाए जाने के बाद भी पार्टी सिर्फ एक सीट ही जीत पाई. खुद राहुल गांधी अमेठी से चुनाव हार गए. पश्चिमी यूपी के महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया पहले ही इस्तीफा दे चुके हैं लिहाजा देर सबेर पूरे यूपी की ज़िम्मेदारी प्रियंका को ही संभालनी होगी.
कर्नाटक में मची उथल-पुथल
लोकसभा चुनावों में मिली हार की जिम्मेदारी लेते हुए राहुल गांधी कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे चुके हैं. राहुल के साथ ही राज्य स्तर पर भी इस्तीफों की बाढ़ सी आ गई. इसके कुछ दिनों बाद कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार मुश्किल पर पड़ गई. राहुल के इस्तीफे के बाद कर्नाटक कांग्रेस के कई नेता बागी हो गए और उन्होंने अपने इस्तीफे सौंप दिए. कांग्रेस के विधायकों के इस्तीफे के बाद कर्नाटक की कुमारस्वामी सरकार ने रणनीति के तहत अपने सारे विधायकों के इस्तीफे दिलवा दिए जिसके बाद से राज्य में उथल-पुथल की स्थिति कायम है.
वहीं राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद से कांग्रेस के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष के नाम पर सहमति नहीं बन पा रही है. पार्टी में फिलहाल नए अध्यक्ष के नाम पर मंथन लगातार जारी है.
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »