प्रियंका गांधी वाड्रा ने सीएम योगी को COVID-19 पर नियंत्रण के सुझाव दिए

लखनऊ। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर कोरोना वायरस COVID-19 महामारी पर नियंत्रण लगाने के लिए सुझाव दिए हैं।
उन्होंने पत्र में कहा कि कोरोना की रोकथाम के लिए टेस्टिंग व ट्रीटमेंट की सुविधाएं बढ़ाई जानी चाहिए साथ ही सरकार मास्क और सैनिटाइजर का वितरण सुनिश्चित करे। उन्होंने सरकार ने कोरोना को लेकर अफवाहों व गलत धारणाओं के फैलने पर तत्काल रोक लगाने की मांग की है।
प्रियंका ने पत्र में लिखा कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए स्क्रीनिंग और टेस्टिंग की संख्या को बढ़ाना एक बहुत ही कारगर उपाय है। छह करोड़ की आबादी वाले देश दक्षिण कोरिया ने हर 1000 लोगों पर करीब छह लोगों की टेस्टिंग की और वायरस के संक्रमण को रोकने में सफलता हासिल की है। राजस्थान के भीलवाड़ा में युद्घ स्तर पर काम हुआ और नौ दिनों के भीतर 24 लाख लोगों की स्क्रीनिंग करके ज्यादा से ज्यादा जांच की गई। वहीं, यूपी की जनसंख्या करीब 23 करोड़ है और टेस्टिंग के लिए गए सैपलों की संख्या केवल सात हजार के आसपास है। इसलिए टेस्टिंग को तेज गति से बढ़ाना आवश्यक है।
उन्होंने कहा कि प्रदेश के आइसोलेशन वार्ड और क्वारंटीन केद्रों की बदहाली की खबरें मीडिया में आ रही है। इसलिए जरूरी है कि इन जगहों को मानवीय गरिमा के अनुरूप बनाया जाए।
प्रियंका गांधी ने लिखा कि यूपी में अब सामाजिक स्तर पर संक्रमण की खबरें आना शुरू हो गई हैं। घनी आबादी में संक्रमण फैल रहा है। ऐसे में जरूरी है कि इन जगहों पर युद्धस्तर पर काम किया जाए। वहीं, अफवाहों और गलत धारणाओं पर तत्काल रोक लगाई जाए।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *