ऑनलाइन Dating के कारोबार में उतरीं प्रियंका चोपड़ा

इंटरनेट और ‘हुकअप कल्चर’ के इस ज़माने में बॉलीवुड अदाकारा प्रियंका चोपड़ा ने भी ऑनलाइन Dating की दुनिया में कदम रख दिया है.
नहीं, वो किसी को डेट नहीं कर रही हैं बल्कि उन्होंने एक Dating वेबसाइट में इन्वेस्ट किया है.
प्रियंका ने ‘बम्बल’ नाम के सोशल और डेटिंग ऐप्लीकेशन में निवेश किया है.
बम्बल की ओर से दिए गए आधिकारिक बयान में कहा गया है कि प्रियंका कंपनी के लिए पार्टनर, एडवाइज़र (सलाहकार) और इन्वेस्टर (निवेशक) के तौर पर जुड़ी हैं.
बम्बल एक लोकेशन बेस्ड ऐप है और आने वाले कुछ वक़्त में यह भारत में भी अपनी सेवाएं शुरू करने वाला है.
इस ऐप पर न सिर्फ़ लोग रोमांस और प्यार के लिए पार्टनर की तलाश में आते हैं बल्कि यहां दोस्त भी बनाए जा सकते हैं.
बम्बल समलैंगिकों को भी दोस्त और पार्टनर ढूंढने की सुविधा देता है. बम्बल की ख़ास बात यह है कि यहां सिर्फ़ महिलाएं या लड़कियां ही बातचीत की शुरुआत कर सकती हैं.
प्रियंका ने कहा, “मेरा ये हमेशा से मानना रहा है कि महिलाओं के लिए निवेश करना है जो कि सामाजिक और आर्थिक बदलाव की चाबी हैं. औरतें प्यार चाहती हैं, दोस्ती चाहती हैं और करियर भी चाहती हैं. बम्बल की ख़ूबी यही है कि वो ये सारी चीजें देता है.”
प्रियंका चोपड़ा की मैनेजर अंजुला भी बम्बल की एडवाइज़र हैं.
भारत में भी आ रहा है बम्बल
बम्बल, लोकप्रिय डेटिंग ऐप टिंडर की राइवल कंपनी है. टिंडर भारतीय युवाओं के बीच पहले से ही काफ़ी पॉपुलर है.
बम्बल का कहना है कि वो भारत में अपने पांव पसारने से पहले महिलाओं की सुरक्षा को लेकर कुछ ख़ास फ़ीचर्स पर ध्यान दे रहा है.
इनमें तस्वीरों का वेरिफ़िकेशन और 4,000 से ज़्यादा लोगों की एक टीम द्वारा प्रोफ़ाइल को मॉडरेट किया जाना शामिल होगा.
भारत में डेटिंग ऐप्स का बज़ार बढ़ रहा है और ऐसे में तमाम कंपनियां लोगों को लुभाने की होड़ में हैं.
प्रियंका चोपड़ा बॉलीवुड फ़िल्मों में तो नाम कमा ही चुकी हैं, हॉलीवुड में उनकी शोहरत कम नहीं है. वो अमरीकन टीवी शो ‘क्वांटिको’ और फ़िल्म ‘बेवॉच’ में भी नज़र आ चुकी हैं.
प्रियंका हाल ही में अमरीकी गायक और ऐक्टर निक जोनास से सगाई की वजह से चर्चा में रही थीं.
-BBC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »