विवादित बयान देकर सुर्खियों में आईं प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा एक विवादित बयान देकर सुर्खियों में आ गई हैं। प्रियंका ने टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में एक इंटरव्यू के दौरान भारत के सिक्किम को उग्रवाद से परेशान राज्य बताया था। दरअसल, यहां उनकी फिल्म ‘पहुना’ को स्टैंडिंग ओविएशन मिला, जिसे उन्होंने खुद प्रड्यूस किया है।
उन्होंने बताया कि ‘पहुना’ उस राज्य से पहली फिल्म है। प्रियंका के इस बयान के बाद सोशल साइट पर उनके खिलाफ नाराजगी साफ झलकने लगी।
लोगों के निशाने पर आईं प्रियंका
प्रियंका के इस बयान के बाद सोशल साइट पर लोगों ने प्रियंका को घेरते हुए कहा कि सिक्किम भारत का सबसे शांतिपूर्ण राज्य है। उनका यह भी कहना है कि इस क्षेत्र से पहले भी कई फिल्में बन चुकी हैं। प्रियंका ने पिछले दिनों अपने एक इंटरव्यू में कहा, ‘भारत के नॉर्थ-ईस्ट में सिक्किम एक छोटा सा राज्य है, जहां कभी कोई फिल्म इंडस्ट्री नहीं रही, न ही इस रीजन के किसी शख्स ने कोई फिल्म बनाई। ये (पहुना) पहली ऐसी फिल्म है जो उस क्षेत्र से जुड़ी है, क्योंकि यहां काफी विद्रोह और परेशान करने वाली स्थितियां हैं।’ बस प्रियंका को अपनी इन्हीं बातों की वजह से सोशल साइट पर काफी नसीहतें मिलने लगीं।
एक ने लिखा, ‘प्रियंका चोपड़ा को सिक्किम के लोगों से माफी मांगनी चाहिए। अपनी जानकारी सही कीजिए!’
किसी ने कहा, ‘मैं सिक्किम को लेकर प्रियंका के बयान को कड़ी निंदा करता हूं। शर्म आनी चाहिए प्रियंका चोपड़ा।’
किसी ने लिखा, ‘लेकिन क्या उन्हें पता है कि सिक्किम एक शांतपूर्ण राज्य है और यह हमेशा से शांतिपूर्ण रहा है? सिक्किम में कहां उग्रवाद है। क्या उन्हें पता भी है कि सिक्किम कहां है?’
वैसे सिक्किम की फिल्म इंडस्ट्री भले फिलहाल प्रारंभिक अवस्था में है, लेकिन राज्य में पहले भी फिल्में बन चुकी हैं, जिन्हें काफी तारीफें मिली हैं।
-एजेंसी