ISSF जूनियर वर्ल्ड कप में जाएगी प्रिया, योगी सरकार ने उठाया खर्च

मेरठ। मेरठ के मवाना क्षेत्र की 19 वर्षीय प्रिया सिंह 22 जून से जर्मनी में शुरू होने वाले ISSF जूनियर वर्ल्ड कप में भारत का परचम लहराने जा सकेंगी।
प्रिया के पिता मजदूर हैं और वह काफी समय से टूर्नामेंट में जाने के खर्च को लेकर सरकारी दफ्तरों के चक्कर काट रहे थे। आखिरकार उनकी गुहार सुन ली गई है।
मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने प्रिया का जर्मनी जाने का इंतजाम करने के निर्देश अधिकारियों के दे दिए हैं। उन्होंने बताया, ‘जैसे ही मुझे इस बारे में पता चला मैंने 4.5 लाख रुपये की रकम राज्य सरकार की ओर से जारी कर दी। मेरठ जिला मैजिस्ट्रेट से उनके सफर का इंतजाम करने के लिए कहा गया है।’
इससे पहले प्रिया के पिता बृजपाल सिंह ने बताया था कि उन्होंने विधायक, मुख्यमंत्री, खेल मंत्री और प्रधानमंत्री तक से गुहार लगाई थी लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। उन्होंने दृढ़ता दिखाते हुए कहा था कि उन्होंने अपनी भैंस बेच दी है, दोस्तों से उधार लिया है और अगर सरकार उनकी मदद नहीं करेगी, फिर भी किसी भी कीमत पर वह अपनी बेटी को जर्मनी जरूर भेजेंगे।
बता दें कि प्रिया के पास खुद की राइफल तक नहीं है। 2017 तक वह एनसीसी कैडेट थी तो उन्हें राइफल मिली हुई थी। 2017 में प्रिया ने आखिरी बार किसी कॉम्पिटीशन में हिस्सा लिया था। इसके बाद उनका एनसीसी से फेयरवेल हो गया और गन भी नहीं रही। रक्षा मंत्री अवॉर्ड और प्रतिष्ठित गवर्नर्स मेडल जीत चुकीं प्रिया को इसी साल जनवरी में जूनियर वर्ल्ड कप का प्रतिनिधित्व करने वाले भारतीय दल में चुना गया था।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »