अभ्यास मैच के दौरान पृथ्वी साव चोटिल, नहीं खेल सकेंगे पहला टेस्‍ट

नई दिल्ली। सिडनी में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया XI के खिलाफ जारी अभ्यास मैच के दौरान उस वक्त भारत को बड़ा झटका लग गया, जब युवा ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी साव एक कैच लेने के दौरान चोटिल हो गए। साव को 15वें ओवर में यह चोट लगी जब आर अश्चिन की गेंद पर सीमा के पास वह मैक्स ब्रायंट का कैच लपकने की कोशिश कर रहे थे। इस चोट के बाद वह सीरीज के पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं।
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को एक प्रेस विज्ञप्ति के जरिए इसकी जानकारी दी।
बीसीसीआई ने कहा, ‘क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एकादश के खिलाफ सिडनी में जारी एक चार दिवसीय अभ्यास मैच में एक कैच पकड़ने के दौरान साव को टखने में चोट आई है।’
बोर्ड ने कहा, ‘शुक्रवार सुबह साव की चोट की रिपोर्ट जारी हुई हैं और ऐसे में वह एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 6 दिसंबर से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे। इस चोट से ठीक होने के लिए वह रिहेबिलिटेशन में जाएंगे।’
भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 6 दिसंबर से चार टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू हो रही है और इसका पहला टेस्ट मैच एडिलेड में खेला जाएगा।
उल्लेखनीय है कि मैदान पर गिरने की वजह से साव के टखने में चोट आई है। जैसे ही उन्हें चोट लगी टीम इंडिया के फिजियो पैट्रिक फरहार्ट तुरंत मैदान पर पहुंच गए। चेकअप के बाद भी चोट की वजह से पृथ्वी अपने बाएं पैर पर कोई दबाव ही नहीं डाल पा रहे थे। उन्हें स्ट्रेचर पर मैदान के बाहर ले जाया गया।
पृथ्वी के चोटिल होने की वजह से भारतीय टीम की मुश्किल बढ़ती दिख रही हैं, क्योंकि पिछले कुछ टेस्ट सीरीज से टीम लगातार ओपनिंग जोड़ी की समस्या से जूझ रही है। पृथ्वी के आने के बाद लग रहा था कि यह समस्या दूर हो गई है, लेकिन अब चोट परेशानी खड़ी कर सकती है।
जोरदार फॉर्म में चल रहे पृथ्वी ने इस अभ्यास मैच में भी हाफ सेंचुर लगाई थी। उन्होंने 69 गेंदों में 11 चौके की मदद से 66 रन की पारी खेली। भारत ने पहली पारी में 358 रन बनाए हैं, जिसमें पृथ्वी साव के अलावा कप्तान विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी और अजिंक्य रहाणे ने भी अर्धशतक लगाए।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »