उम्र कैद की सजा सुनते ही न्यायालय में कैदी ने खा लिया जहर

रीवा। उम्र कैद की सजा सुनते ही न्यायालय में हत्या के आरोपी कैदी ने जहर खा लिया है। उसके बाद रीवा के संजय गांधी अस्पताल में उसे भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई। अब परिजनों ने पन्ना जिले की पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगया है।
दरअसल, हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा सुनते ही आरोपी ने न्यायालय के अंदर जहर का सेवन कर लिया। हालत बिगड़ने पर उसे उपचार के लिए रीवा संजय गांधी अस्पताल लाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया। मामला पन्ना जिला न्यायालय परिसर का है, जहां न्यायालय ने सोमवार को आरोपी अनिल शिवहरे को हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। सजा सुनते ही आरोपी ने जेब से निकालकर जहर का सेवन कर लिया। उसके बाद न्यायालय परिसर में अफरातफरी का माहौल बन गया।
आरोपी को तत्काल पुलिस ने उपचार के लिए पन्ना जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया, जिसके बाद उसकी हालत को देखते हुए चिकित्सकों ने आरोपी को संजय गांधी अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। रात में उसे संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां 2 घंटे बाद उसकी मौत हो गई।
वहीं, अब परिजनों ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए कहा है कि कोर्ट परिसर के भीतर आरोपी के तौर पर उसकी तलाशी होनी चाहिए थी। ऐसा नहीं हुआ, जिसकी वजह से आरोपी की मौत हो गई। इसके अलावा पुलिस का कहना है कि आरोपी पहले से ही आत्महत्या के इरादे से जहर लेकर आया था। उसे जैसे ही न्यायालय ने सजा सुनाई तो उसने सेवन कर लिया। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *