राजीव इंटरनेशनल स्कूल के प्रधानाचार्य ग्रेवाल सम्मानित

मथुरा। शिक्षा के क्षेत्र में उत्तम एवं उत्कृष्ट कार्यों के लिए ब्रज मण्डल के ख्यातिनाम शिक्षण संस्थान राजीव इंटरनेशनल स्कूल के प्रधानाचार्य शैलेन्द्र सिंह ग्रेवाल को गत दिवस आउटडोर एजूकेशन रिसर्च टीम आफ ग्रेट राकस्पोर्ट प्रा.लि.  द्वारा नोएडा स्थित होटल रेडिसन ब्लू में सम्मानित किया गया।

गौरतलब है कि आउटडोर एजूकेशन रिसर्च टीम आफ ग्रेट राकस्पोर्ट प्रा.लि.  ने एन.सी.आर. तथा आसपास के स्कूलों के उन चुनिंदा प्रधानाचार्यों को सम्मानित करने का निर्णय लिया, जोकि स्कूल स्तर से छात्र-छात्राओं को पढ़ाई के साथ-साथ उन्हें सामाजिक, सांस्कृतिक तथा खेलों की तरफ भी प्रेरित कर रहे हैं। इस दिशा में राजीव इंटरनेशनल स्कूल के प्रधानाचार्य शैलेन्द्र सिंह ग्रेवाल को उपयुक्त मानते हुए उन्हें गरिमामय समारोह में करतल ध्वनि के बीच स्मृति चिह्न एवं प्रमाण-पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया।

आर.के. एजूकेशन हब के अध्यक्ष डा. रामकिशोर अग्रवाल ने कहा कि आज देश का भविष्य शिक्षण संस्थाओं पर निर्भर करता है लिहाजा शिक्षण संस्थाओं का संचालन कुशल हाथों में होना जरूरी है, तभी भावी पीढ़ी का भविष्य उज्ज्वल बन सकेगा। हमारे लिए खुशी की बात है कि राजीव इंटरनेशनल स्कूल के छात्र-छात्राएं प्रधानाचार्य शैलेन्द्र सिंह ग्रेवाल के मार्गदर्शन में हर क्षेत्र में बेहतर कर रहे हैं।

स्कूल के प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने प्रधानाचार्य शैलेन्द्र सिंह ग्रेवाल को बधाई देते हुए कहा कि कार्य के प्रति लगन, कर्तव्य-निष्ठा और मेहनत कभी बेकार नहीं जाती। श्री ग्रेवाल का सम्मान समूचे विद्यालय परिवार का सम्मान है क्योंकि वह संस्थान के सर्वश्रेष्ठ मुखिया हैं।

अपने सम्मान पर प्रधानाचार्य श्री ग्रेवाल ने विद्यालय प्रबंधन एवं अपने स्टाफ के सहयोग की प्रशंसा की तथा कहा कि सही शिक्षण कार्य संयुक्त प्रयासों से ही सम्भव हो पाता है लिहाजा यह मेरा व्यक्तिगत नहीं समूचे राजीव इंटरनेशनल स्कूल का सम्मान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *