Royal Wedding पर प्रिंस हैरी के स्वागत को लंदन में जमा होंगे हजारों लोग

लंदन। Royal Wedding पर प्रिंस हैरी व अभिनेत्री मेगन मार्कल के स्वागत को लंदन में हजारों लोग जमा होंगे, 19 तारीख को शादी के बाद यह नवविवाहित जोड़ा बग्गी पर सवार होगा। ब्रिटेन के प्रिंस हैरी और अमेरिकी अभिनेत्री मेगन मार्कल की शाही शादी की कल्पना बिना बग्गी की नहीं की जा सकती है क्योंकि बग्गी एक तरह से शाही शादी का पर्याय है। शाही महल के अधिकारियों ने बताया कि प्रिंस हैरी और मेगन मार्कल ने शाही संग्रह से एक खुली शाही बग्गी का चयन अपनी शादी के उत्सव के लिए किया है।

अधिकारियों ने आज बताया कि 19 तारीख को शादी के बाद यह नवविवाहित जोड़ा बग्गी पर सवार होगा। इस बग्गी को चार घोड़े खींचेगे और यह विंडसर पैलेस से शहर के केंद्र तक जाएगा और फिर वापस रिसेप्शन स्थल तक आएगा। 

ऐसा अनुमान है कि इस जोड़े को देखने के लिए लंदन के पश्चिमी हिस्से में सड़कों पर हजारों लोग जमा होंगे।  

ब्रिटेन के प्रिंस हैरी ने अमेरिकी अभिनेत्री मेगन मार्कल से शादी करने का फैसला किया है। राजकुमार ने यह भी खुलासा कर दिया है कि उन्होंने भुने हुए चिकन के साथ मेगन को प्रपोज़ किया था। राजकुमार को यह भी विश्वास है कि मेगन ढ़ेरों दबाव के बावजूद नई शाही भूमिका में 'बेहद शानदार' रहेंगी। 

पैलेस ने कहा कि इस Royal Wedding से पहले प्रोटेस्टैंट ईसाई 36 वर्षीय मेगन का बपतिस्मा होगा तथा वह एंग्लिकन पंथ में उनके कदम रखने की पुष्टि होगी।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »