गांधीनगर में प्रधानमंत्री ने कहा, Railway को जनसामान्य के जीवन में मददगार बनाया जायेगा

Prime Minister said in Gandhinagar, the railway will be made publicly helpful in life
गांधीनगर में प्रधानमंत्री ने कहा, Railway को जनसामान्य के जीवन में मददगार बनाया जायेगा

गांधीनगर। प्रधानमंत्री ने गांधीनगर Railway स्टेशन के पुनर्विकास की आज आधारशिला रखी. इस अवसर पर पीएम मोदी ने दोहराया कि रेलवे उनकी सरकार की प्राथमिकता सूची में शामिल है.
प्रधानमंत्री ने रेल मंत्रालय के काम की सराहना की. उन्होंने कहा कि पिछले ढाई साल में रेलवे के कामकाज पहले की तुलना बहुत आगे है. रेलवे का बजट दोगुना कर दिया गया है. दोहरीकराण पहले से दो-तीन गुना ज्यादा हो रहा है. आजाद हिंदुस्तान में सबसे बड़ा एफडीआई रेलवे के क्षेत्र में आया है. रेलवे में सफाई पर हर मामले में काम किया गया, बहुत बड़ा खर्च आया. अभी लाभ न दिखे लेकिन लंबे समय में बहुत लाभदायक होगा. रेल की गति बढ़ाने के लिए मिशन मोड में काम चल रहा है. रेलवे देश के हर नागरिक से जुड़ा हुआ है. रेलवे के विद्युतीकरण का कार्यक्रम पूरा हो चुका है. बॉयो टॉयलेट निर्माण का काम जारी है.
This Govt has given priority to Railways, we want it to progress and help bring qualitative change in people’s lives: PM Modi
—ANI (@ANI_news) January 9, 2017
प्रधानमंत्री ने कहा कि माल ढुलाई में रेलवे की भागीदारी बढ़ाने पर भी काम हो रहा है. उन्होंने रेलवे की खाली पड़ी जमीन के बहुद्देशीय इस्तेमाल पर जोर दिया. उन्होंने कहा कि रेलवे के पास बहुत जगह है. इसका उपायोग इस प्रकार किया जायेगा कि नीचे रेल चलती रहे और ऊपर मार्किट या मॉल हो. उन्होंने कहा कि रेलवे को जनसामान्य के जीवन में मददगार बनाया जायेगा.
ज्ञात हो कि कल वाइब्रेंट गुजरात समिट चालू होने वाला है. 10 से 13 जनवरी तक चलने वाले इस सम्मेलन में दुनियाभर से नोबेल विजेता, कंपनियों के सीइओ, राजदूत, सीनीयर पॉलिसी मेकर, इंटरनेशननल संस्थान के चीफ, मंत्री व कॉरपोरेट लीडर पहुंचेंगे.
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *