प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिलचस्प अंदाज में विपक्षी नेताओं को दिया सरप्राइज

नई दिल्‍ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को ट्विटर पर विपक्षी नेताओं को दिलचस्प अंदाज में सरप्राइज दिया। लोकसभा चुनावों के पहले चरण के मतदान से पहले मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी समेत विपक्ष के सभी बड़े नेताओं को ट्वीट में टैग करते हुए लोगों को वोटिंग के लिए प्रेरित करने की अपील की।
उन्होंने इसके साथ भी फिल्म, खेल, उद्योग और मीडिया जगत की हस्तियों से भी यह अपील दोहराई।
धुरविरोधी विपक्षी नेताओं से पीएम की अपील
पीएम ने सिलसिलेवार ट्वीट में टैग कर सभी नेताओं से मतदाताओं को जागरूक कर वोट देने के लिए प्रोत्साहित करने की अपील की। पीएम ने इसी से संबंधित एक ब्लॉग भी लिखा और इसे अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया। पीएम ने ट्वीट किया, मैं राहुल गांधी, ममता बनर्जी, शरद पवार, मायावती, अखिलेश यादव, तेजस्वी यादव और एमके स्टालिन से अपील करता हूं कि लोकसभा चुनावों में लोगों को मतदान के लिए जागरूक करें। मतदान के लिए बड़ी संख्या का आना हमारे लोकतांत्रिक ढांचे की मजबूती के लिए बहुत अच्छा रहेगा।
राज्यों के सीएम को भी किया टैग
प्रधानमंत्री मोदी ने एक अन्य ट्वीट में इसी तरह का संदेश देते हुए चंद्रबाबू नायडू, एच डी कुमारस्वामी, नवीन पटनायक और वाईएसआर जगनमोहन रेड्डी को भी टैग किया।
एक अन्य ट्वीट में पीएम ने नीतीश कुमार, सिक्किम के सीएम पवन चामलिंग और रामविलास पासवान को टैग कर मतदान के लिए लोगों को जागरूक करने की अपील की।
देश की नामी शख्सियतों से भी पीएम की अपील
पीएम ने सिर्फ राजनीतिक हस्तियों को ही मतदान के लिए लोगों को उत्साहित करने की अपील नहीं की। नोबेल पुरस्कार से सम्मानित कैलाश सत्यार्थी, पूर्व आईपीएस और अब राज्यपाल किरन बेदी, साउथ के मशहूर फिल्म ऐक्टर मोहनलाल और सुदर्शन पटनायक को भी टैग कर ऐसी ही अपील की। खेल जगत की दिग्गज हस्ती किदांबी श्रीकांत, ओलिंपिक मेडल विजेता योगेश्वर दत्त, सुशील कुमार, पीवी सिंधु को भी प्रधानमंत्री ने मतदान के लिए जागरूक करने में अपनी भूमिका निभाने की अपील की।
रामदेव, सद्गुरु और श्री श्री से पीएम की अपील
प्रधानमंत्री मोदी ने देश के दिग्गज आध्यात्मिक गुरुओं से भी लोकतंत्र के महापर्व में अपनी भूमिका निभाने के लिए अपील की। पीएम ने सद्गुरु, श्री श्री रविशंकर और रामदेव को टैग करते हुए लिखा, ‘आपके जैसे आध्यात्मिक शख्सियत अपने शब्दों और कृत्यों से बहुतों को प्रभावित करते हैं। मैं आपसे भी गुजारिश करता हूं कि आप लोगों को मतदान के लिए जागरूक करें।’ इसके साथ ही उद्योग जगत की नामी हस्ती आनंद महिंद्रा, रतन टाटा और आशीष चौहान से भी पीएम ने ऐसी ही अपील की।
बॉलिवुड स्टार्स के लिए फिल्मी ट्वीट
प्रधानमंत्री मोदी ने बॉलिवुड स्टार्स से भी ट्वीट कर अधिक से अधिक संख्या में लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित करने की अपील की। पीएम ने रणवीर सिंह को फिल्मी अंदाज में टैग करते हुए लिखा, ‘अपने युवा दोस्तों रणवीर सिंह, वरुण धवन और विकी कौशल से कहना चाहता हूं कि बड़ी संख्या में युवा आपको सराहते हैं। टाइम है कि आप उनसे कहें, अपना टाइम आ गया है। यह हाई जोश का समय है कि आप नजदीकी मतदान केंद्र तक जाकर वोट करें।’ इसके साथ ही पीएम ने अनुष्का शर्मा, दीपिका पादुकोण और आलिया भट्ट से भी ऐसी ही अपील की।
उत्तर-पूर्व के लिए पीएम का खास संदेश
उत्तर-पूर्व के मुख्यमंत्रियों और नेताओं को भी टैग कर प्रधानमंत्री ने लोकतंत्र में भागीदारी सुनिश्चित करने की अपील की। उन्होंने सर्वानंदन सोनोवाल, हिमंत बिस्वा, कोनार्ड संगमा से ऐसी ही अपील की। प्रधानमंत्री ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को भी ट्वीट करते हुए लिखा कि सम्मानित प्रणब मुखर्जी आप देश की महत्वपूर्ण राजनीतिक शख्सियत हैं। आप एक वोट की कीमत समझते हैं। मैं आपसे अपील करता हूं कि लोकतंत्र के पर्व में अधिकतम भागीदारी के लिए आप मतदान की अपील करें।
टैग करने पर अखिलेश ने कसा तंज
अखिलेश ने पीएम मोदी के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा, दिल खुश हुआ कि प्रधानमंत्री जी भी महागठबंधन से महापरिवर्तन की अपील कर रहे हैं। मैं भी सभी भारतीय नागरिकों से अनुरोध करता हूं कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में मतदान करें और नया प्रधानमंत्री चुनें।’
अखिलेश ने इस ट्वीट के जरिए महागठबंधन की मजबूती का संदेश देने की कोशिश की है। यही नहीं, उन्होंने जनता से नया पीएम चुनने की अपील करते हुए पीएम मोदी के अधिक मतदान की अपील पर भी गहरा तंज कसा।
बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार सुबह लगातार कई ट्वीट करते हुए दिग्गज नेताओं, फिल्मी हस्तियों, क्रिकेटरों और पत्रकारों समेत तमाम लोगों को ट्विटर पर टैग कर उनसे अधिक से अधिक मतदान के लिए लोगों को जागरूक करने की अपील की है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »