प्रधानमंत्री मोदी को यूएई के सर्वोच्च नागरिक सम्मान ऑर्डर ऑफ जायद से नवाजा गया

अबु धाबी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को यूएई का सर्वोच्च नागरिक सम्मान ऑर्डर ऑफ जायद से नवाजा गया। पीएम मोदी ने आज सम्मान लेने से पहले यूएई के शासक के साथ उच्चस्तरीय वार्ता भी की। पीएम मोदी ने यूएई दौरे के दौरान कहा कि दोनों देशों के बीच संबंध लगातार मजबूत हो रहे हैं। पीएम ने यह भी कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत के साथ यूएई हमेशा मजबूती से खड़ा रहा।
यूएई के क्राउन प्रिंस से भी पीएम मोदी ने की मुलाकात
पीएम मोदी आज यूएई से बहरीन भी रवाना होंगे। बहरीन में पीएम एक प्राचीन मंदिर का उद्घाटन भी करेंगे और भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे। पीएम ने यूएई के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन जायद अल नाह्यान से भी मुलाकात की। पीएम मोदी ने एक मीडिया समूह से बातचीत में कहा था कि भारत और यूएई के संबंध लगातार मजबूत हुए हैं। उन्होंने दुबई का उदाहरण देते हुए कहा कि लाखों भारतीयों ने इस शहर को बनाने में अपना योगदान दिया और आज यहां सम्मानपूर्वक जीवन जी रहे हैं।
आर्टिकल 370 पर भी पीएम मोदी ने इंटरव्यू में की चर्चा
पीएम मोदी ने यूएई के स्थानीय मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि भारत और यूएई का संबंध लगातार मजबूत हुआ है। उन्होंने स्थानीय मीडिया में दिए इंटरव्यू में कहा कि आर्टिकल 370 हटाने के फैसले का असर भारत और यूएई के संबंध पर नहीं पड़ेगा। पीएम ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ भारत का साथ यूएई ने हमेशा दिया।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »