Tharoor का विवादित बयान, RSS के लिए पीएम मोदी शिवलिंग पर बैठे बिच्छू की तरह

बेंगलुरू। इस बार Tharoor ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए बेहद आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग किया है। यहां आयोजित लिटरेचर फेस्टीवल में लोगों को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता शशि थरूरShashi Tharoor ने कहा कि RSS के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिवलिंग पर बैठे बिच्छू की तरह हैं।
Tharoor ने कहा कि ‘RSS के एक सूत्र ने एक पत्रकार को कहा कि मोदी शिवलिंग पर बैठे उस बिच्छू की तरह हैं जिसे आप अपने हाथ से न तो हटा सकते हो और न ही चप्पल से मार सकते हो। थरूर ने यह बयान बेंगलुरु में आयोजित लिटरेचर फेस्टीवल में दिया। यहां वे अपनी किताब ‘द पेराडॉक्सियल प्राइम मिनिस्टर’ पर बात कर रहे थे।
मोदी सरकार की आलोचना करते हुए थरूर ने कहा कि मौजूदा सरकार में मंत्रालय और अधिकार प्राप्त अफसरों को भी अपने फैसले पर प्रधान मंत्री दफ्तर से सहमति का इंतजार करना पड़ा था। यह इसी का नतीजा है कि आज गृहमंत्री को नहीं पता होता कि सीबीआई प्रमुख हटाए जा रहे हैं। विदेश मंत्री को विदेश नीति से जुड़े बदलावों के बारे में जानकारी नहीं होती, रक्षा मंत्री को अंतिम क्षण तक राफेल डील में हुए बदलाव नहीं पता चलते।

इससे पहले 15 अक्टूबर को शशि थरूर ने अयोध्या के राम मंदिर को लेकर एक बयान दिया था, जिसके बाद बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने उन्हें नीच आदमी तक कह दिया था। कांग्रेस नेता ने द हिंदू लिट फॉर लाइफ डायलॉग 2018 में कहा था, ‘कोई भी अच्छा हिंदू विवादित स्थान पर राम मंदिर नहीं चाहेगा। हिंदू अयोध्या को राम का जन्म स्थान मानते हैं इसलिए अच्छा हिंदू ढहाए गए पूजा स्थल पर राम मंदिर नहीं चाहेगा।’ थरूर के इस बयान पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने पलटवार किया है. स्वामी ने इस बयान के लिए थरूर को ‘नीच आदमी’ तक कह दिया था।

नई दिल्ली। इसरो के पूर्व प्रमुख माधवन नायर ने बीजेपी में शामिल हो गए हैं। उन्होंने शनिवार (27 अक्टूबर) को केरल के त्रिवेंद्रम में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की। आपको बता दें कि माधवन इसरो के अंतरिक्ष विभाग के अध्यक्ष रह चुके हैं। साथ ही वो वहां के सचिव पद पर भी कार्यरत थे।

-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »