Prime Minister मोदी ने साल के पहले ही दिन दिया लंबा इंटरव्‍यू, हर मुद्दे पर बोले

नई दिल्‍ली। Prime Minister नरेंद्र मोदी ने साल 2019 के पहले ही दिन डेढ़ घेटे लंबा इंटरव्‍यू दिया है. इस इंटरव्‍यू में Prime Minister मोदी ने राम मंदिर निर्माण को लेकर बेहद अहम बयान दिया है. Prime Minister ने मंगलवार को समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा कि राम मंदिर निर्माण के लिए कोई अध्यादेश तभी लाया जा सकता है, जब इस पर न्यायिक कार्यवाही पूरी हो जाए. Prime Minister नरेंद्र मोदी ने सीमापार आंतक के सवाल पर कहा कि एक लड़ाई से पाकिस्‍तान सुधर जाएगा ये सोचना बहुत बड़ी गलती होगी. पाकिस्‍तान को सुधरने में अभी और समय लगेगा.

देखिए वीडियो-

5:45 pm (IST)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीमापार आंतक के सवाल पर कहा कि एक लड़ाई से पाकिस्‍तान सुधर जाएगा ये सोचना बहुत बड़ी गलती होगी. पाकिस्‍तान को सुधरने में अभी और समय लगेगा.
5:43 pm (IST)
पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह एक तथ्‍य है कि जिनको पहला परिवार माना जाता था, जिन्‍होंने चार दशकों तक देश को चलाया वे लोग वित्‍तीय गड़बडि़यों के चलते जमानत पर हैं. यह बड़ी बात है. जो लोग उनकी सेवा में हैं वे ऐसी सूचनाओं को दबा रहे हैं.
5:39 pm (IST)
एएनआई को दिए इंटरव्‍यू में प्रधानमंत्री मोदी ने नोटबंदी के सवाल पर कहा कि यह झटका नहीं था. हमने एक साल पहले ही लोगों को चेता दिया था कि यदि आपके पास ऐसी दौलत(काली कमाई) है तो आप इसे जमा करा दीजिए, पेनल्‍टी दीजिए और आपकी मदद की जाएगी. हालांकि उन्‍होंने सोचा कि मोदी भी बाकी लोगों की तरह ही काम करेगा इसलिए काफी कम लोग अपनी मर्जी से आगे आए.
5:36 pm (IST)
पीएम नरेंद्र मोदी ने इंटरव्‍यू में आरबीआई गवर्नर पद से उर्जित पटेल के इस्‍तीफे के सवाल पर कहा कि उन्‍होंने निजी वजहों से पद छोड़ने की दरख्‍वास्‍त की थी. मैं पहली बार यह खुलासा कर रहा हूं कि उन्‍होंने मुझे 6-7 महीने पहले ही इस्‍तीफे के लिए कह दिया था. उन्‍होंने यह बात लिखित में भी दी थी. राजनीतिक दबाव का तो सवाल ही नहीं उठता. उन्‍होंने गवर्नर के रूप में बढि़या काम किया.
5:29 pm (IST)
पीएम मोदी ने समाचार एजेंसी एएनआई को दिए इंटरव्‍यू में कहा कि राम मंदिर पर अध्‍यादेश लाने पर विचार कानूनी कार्यवाही पूरी होने के बाद ही किया जाएगा.
5:29 pm (IST)
पीएम मोदी ने कहा कि 2019 का आम चुनाव जनता बनाम गठबंधन होगा. मोदी केवल जनता के प्‍यार और आशीर्वाद का प्रतीक है.
5:23 pm (IST)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नए साल के पहले ही दिन इंटरव्‍यू देते हुए कहा कि सर्जिकल स्‍ट्राइक बड़ा जोखिम था और वह जवानों की सुरक्षा को लेकर ज्‍यादा चिंतित थे.
4:10 pm (IST)
सोहराबुद्दीन मुठभेड़ मामले में फैसले पर कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी के ट्वीट पर स्‍मृति ईरानी ने कहा कि राहुल गांधी की हताशा बताती है कि अगर जजमेंट उनके पक्ष में नहीं रहा तो उसमें खोट निकालना है. ये मंशा जनता भी समझ चुकी है.
3:54 pm (IST)
स्‍मृति ईरानी ने कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व के आदेश पर सीबीआई ने अमित शाह को राजनीतिक षड्यंत्र में फसाने का प्रयास किया था. कोर्ट ने माना है कि राजनीतिक कारणों से ये केस अमित शाह पर थोपे गए थे. ना सिर्फ मुंबई हाईकोर्ट बल्कि सुप्रीम कोर्ट में भी कांग्रेस के षड्यंत्रों मुंह की खानी पड़ी थी.
3:52 pm (IST)
इधर, बीजेपी ने सोहराबुद्दीन मुठभेड़ मामले में कोर्ट के फैसले के बाद अब कांग्रेस पर हमला बोला है. केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी ने प्रेस कांफ्रेंस कर आरोप लगाया कि कांग्रेस ने अमित शाह को फंसाने के लिए राजनीतिक षड़यंत्र रचा. कांग्रेस ने सीबीआई का दुरुपयोग कर शाह को फंसाया. उन्‍होंने कहा कि कोर्ट का जो फैसला आया है उसमें साफ कहा गया है कि अमित शाह के खिलाफ कोई सबूत नहीं है.
इससे पहले कोरेगांव-भीमा युद्ध की 201वीं वर्षगांठ पर महाराष्ट्र के ‘कोरेगांव भीमा’ में पुलिस पूरी तरह से अलर्ट है. पिछले साल की तुलना में इस साल 10 गुना से अधिक सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है ताकि इस बार पिछले साल की तरह कोई हिंसक घटना न हो. बता दें कि हर साल 1 जनवरी को पूरे महाराष्ट्र से हजारों की संख्या में अनुसूचित जाति के लोग पुणे से 40 किलोमीटर दूर कोरेगांव भीमा युद्ध स्मारक पर इकट्ठा होते हैं. स्‍मृति ईरानी ने कहा कि कोर्ट के फैसले में लिखा हुआ है कि 200 से ज़्यादा गवाहों की गवाही के बाद ये साफ होता है ये पूरा मामला सिर्फ एक राजनेता को फंसाने के लिए तैयार किया गया था. उन्‍होंने आरोप लगाया कि जब अमित शाह को बरी किया गया तो सोनिया गांधी की ‘किचन कैबिनेट’ का एक मेंबर कोर्ट जाता है और उस फैसले को चैलेंज करता है. लेकिन एक बार फिर अमित शाह को बरी कर दिया जाता है.
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »