सूरत में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, दवाइयां सस्ती करने को कानून लाएंगे

pm-modi-in-Surat
सूरत में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, दवाइयां सस्ती करने को कानून लाएंगे

सूरत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज उनके गृह राज्य गुजरात में दूसरा दिन है। आज सबसे पहले उन्होंने सूरत में किरन अतिविशिष्ट अस्पताल का उद्घाटन किया। इसके बाद सूरत के कतारगाम में जनता को संबोधित किया। यहां पीएम ने दवाई कंपनियों की मनमानी पर रोक का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि मैंने दवाईयां सस्ती की तो कई कंपनियां मुझसे नाराज हो गईं। लेकिन हम दवाईयों के सस्ते होने को लेकर जल्द ही कानून लेकर आएंगे। अस्पताल के उद्घाटना के बाद पीएम ने कहा कि मैं नहीं चाहता कि यहां कोई आए।

इस बीच मोदी ने दिल के मरीजों को राहत देने वाले स्टेंट के महंगे होने का मुद्दा उठाया। पीएम ने कहा कि गरीबों को राहत देने के लिए 40 हजार का स्टेंट अब 6 हजार में दिया जा रहा है। साथ ही 1 लाख से 1.5 लाख का स्टेंट 20-22 हजार में दिया जा रहा है।

मोदी ने कहा कि गंभीर से गंभीर बीमारी में गरीब को सस्ती दवाई मिले इसके लिए बदलाव किए। पीएम आगे बोले कि अटल जी की सरकार के बाद इस सरकार ने हेल्थ पॉलिसी लागू की है। बीच में कई काम रह गए जो मुझे करने पड़ रहे हैं।

गुजरात की तारीफ करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि गुजरात को लोगों को आज भी पता है कि मुझे खाने में क्या पसंद है और क्या नहीं? जब मैं गेस्ट हाऊस में ठहरा हुआ था तो कई लोग मेरा मनपसंद खाना लेकर आ गए।

अस्पताल के उद्घाटन पर पीएम ने बोला कि, जब इसका शिलान्यास मैंने किया था, तब ये वादा भी किया था इसका उद्घाटन भी मैं करूंगा। लोगों को लगा कि ये मेरा घंमड है, लेकिन ऐसा नहीं है। अस्पताल के लिए पीएम ने कहा कि पहली बात तो चाहता हूं कि किसी को यहां आना न पड़े, लेकिन अगर आए भी तो यहां से पूर्णत ठीक होकर निकलें।

इस मौके पर पीएम ने कहा मैं हीरा की फैक्ट्री का उद्घाटन करता तो कह देता कि फले-फूले, लेकिन मैं आज श्राप देता हूं कि किसी को अस्पताल की जरूरत न पड़े।

पीएम मोदी ने कहा, समाज का एक ताकतवर तबका मेरे प्रति नाराज होगा लेकिन गरीब को आरोग्य सेवाएं उपलब्ध हों, इस दिशा में सरकार कदम उठा रही है। दवाई बनाने वाले मुझसे नाराज होंगे क्योंकि दवाइयां सस्ती कर दी हैं।

इसके अलावा पीएम आज यहां अन्य कई और परियोजनाओं का भी उद्घाटन करेंगे। पीएम तापी जिले के बाजीपुरा गांव में जाएंगे और सुमुल डेयरी के कैटल फीड प्लांट और आइसक्रीम प्लांट का उद्घाटन करेंगे। साथ ही नवा पार्टी में डेयरी उत्पाद संयंत्र की आधारशिला रखेंगे। यहां वह एक बड़ी सभा को संबोधित करेंगे। बीजेपी की प्रदेश इकाई ने दावा किया कि चार लाख से अधिक लोग सभा में शामिल होंगे। इसमें आदिवासी बहुल क्षेत्रों की महिलाएं भी होंगी।

इससे पहले मोदी सुबह शहर में किरण मल्टी सुपर स्पेशिएलिटी हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर का उद्घाटन किया। इसका निमार्ण एक निजी ट्रस्ट ने किया है। उसके बाद वह जिले में इच्छापुर में हीरा सरार्फा सेज जाकर हरिकष्णा एक्सपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड की हीरा पॉलिशिंग इकाई का उद्घाटन करेंगे। मोदी इसके बाद दादरा और नागर हवेली जाएंगे, जहां वह कुछ परियोजनाओं का उद्घाटन करने के अलावा एक सभा को भी संबोधित करेंगे। -एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *