प्रधानमंत्री Abbasi ने कहा, पाकिस्तान में कोई केस हाफिज सईद ‘साहिब’ के खिलाफ नहीं है

नई दिल्ली। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान Abbasi ने 26/11 के हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को ‘साहिब’ कहकर बुलाया है। अब्बासी ने कहा, ‘पाकिस्तान में कोई केस हाफिज सईद साहिब के खिलाफ नहीं है इसलिए उनके खिलाफ कोई भी कार्यवाही नहीं की जा सकती।’ पाक पीएम ने यह बात पाकिस्तान के न्यूज़ चैनल को दिए एक इंटरव्यू में कहीं।
Pakistan mein koi case Hafiz Saeed sahab ke khilaaf nahi hai: Pakistan PM Shahid Khaqan Abbasi in an interview to a… https://t.co/CKYBvkmBT0
— ANI (@ANI)
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने इंटरव्यू में कहा, ‘कार्यवाही उस व्यक्ति पर की जा सकती है, जिसके खिलाफ कोई केस दर्ज हो।’ अब्बासी ने यह बात तब कही जब उनसे हाफिज सईद के खिलाफ कार्यवाही को लेकर सवाल पूछा गया। अपने विदेश मंत्री के उकसावे वाले बयान के बावजूद पाक पीएम ने भारत और पाकिस्तान के बीच किसी युद्ध की आशंका से इंकार किया है। अब्बासी ने कहा, ‘हमने हमेशा कहा है कि भारत के साथ बातचीत के दरवाजे हमेशा खुले हैं।’

बीते दिनों पाकिस्तान और अमेरिका के बीच रिश्तों में आई खटास के बाद अब्बासी ने कहा कि अमेरिकी मिलिटरी के साथ बातचीत अब भी जारी है। बता दें कि अपने न्यू ईयर ट्वीट में अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने कहा था कि हजारों करोड़ की मदद के बाद भी पाकिस्तान ने आतंकवाद पर उन्हें सिर्फ धोखा दिया है।

 

अब्बासी ने कहा, ‘जब आपकी संप्रभुता को चुनौती मिलती है तो आप पूरी दुनिया से युद्ध करने को तैयार हो जाते हैं।’ इससे पहले जनवरी की शुरुआत में अमेरिकी प्रशासन से आतंक के खिलाफ कार्यवाही के बढ़ते दबाव के बाद पाकिस्तान के आंतरिक मामलों के मंत्रालय ने 26/11 हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के संगठन जमात-उद-दवा और कई अन्य आतंकी संगठनों को ब्लैकलिस्टेड कर दिया था।
अब्बासी ने कहा कि वह पाक को कटौती करने की अमेरिका की धमकियों को लेकर नाराज है। Abbasi ने कहा कि जहां एक तरफ उनकी सेनाएं आतंक के खिलाफ मोर्चा ले रही हैं, ऐसे में अमेरिका की तरफ से ऐसे बयान परेशान करने वाले हैं।
-एजेंसी