Samsung के इस फोल्डेबल स्मार्टफोन की कीमत है 5 लाख रुपए से अधिक

नई दिल्‍ली। Samsung (सैमसंग) को अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन Galaxy Fold के लॉन्च से पहले फोन को लेकर कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ा। जिसकी वजह से कंपनी ने अपने पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन की सेल्स टालने का फैसला किया। Samsung को अभी अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन की सेल्स शुरू करनी है।
इस बीच नायाब प्रोडक्ट्स बनाने वाली रूस की कंपनी Caviar ने Samsung के फोल्डेबल फोन Galaxy Fold के 3 लिमिटेड एडिशन वेरियंट्स लॉन्च किए हैं।
गेम्स ऑफ थ्रोन्स सीरीज से इंस्पायर्ड है यह स्मार्टफोन
इन तीन नए वेरियंट्स में एक Samsung Galaxy Fold Games Of Thrones एडिशन है, जो कि अमेरिकी की फैंटेसी सीरीज गेम्स ऑफ थ्रोन्स से इंस्पायर्ड है। फोल्डेबल फोन के दो अन्य वेरियंट लेदर और कॉर्बन हैं। लिमिटेड एडिशन स्मार्टफोन बिलकुल स्टैंडर्ड गैलेक्सी फोल्ड जैसा ही है, केवल इस स्पेशल एडिशन में कस्टम गेम ऑफ थ्रोन्स स्किन दी गई है। Samsung गैलेक्सी फोल्ड के गेम्स ऑफ थ्रोन्स एडिशन स्मार्टफोन में सेवन किंगडम का बिग हाउस, ड्रैगंस, टावर ऑफ द प्लेसेज, वेस्टेरॉस का मैप दिखाया गया है।
करीब 5.7 लाख रुपये है स्पेशल एडिशन की कीमत
कंपनी ने फिलहाल इस एडिशन की केवल 7 यूनिट बनाई हैं और ऐसा एक स्मार्टफोन गेम्स ऑफ थ्रोन्स के लेखक जॉर्ज मार्टिन को गिफ्ट किया गया है। हालांकि, इस स्पेशल एडिशन को खरीदने के लिए आपको काफी पैसे खर्च करने पड़ेंगे। Samsung गैलेक्सी फोल्ड के गेम्स ऑफ थ्रोन्स एडिशन की कीमत 8,180 डॉलर (करीब 5.7 लाख रुपये) है, जो कि स्टैंडर्ड एडिशन से करीब 4 गुना ज्यादा है। सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड के स्टैंडर्ड एडिशन की कीमत 1,980 डॉलर है और जल्द ही यह स्मार्टफोन मार्केट में सेल्स के लिए उपलब्ध होगा।
कंपनी ने हाल में कहा है कि इस स्मार्टफोन के डिस्प्ले से जुड़े इश्यूज को फिक्स कर दिया गया है और जल्द ही इसकी सेल्स शुरू होगी। सैमसंग के फोल्डेबल फोन में 7.3 इंच का इंफीनिटी फ्लेक्स डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रेजॉलूशन 1536 x 2152 पिक्सल है। इस मोड में आप एक साथ तीन ऐप्स का इस्तेमाल कर सकते हैं, सैमसंग ने इसे थ्री-ऐप मल्टीटास्किंग का नाम दिया है। जब इसे फोल्ड कर दिया जाता है तो इसका डिस्प्ले 4.6 इंच का हो जाता है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »