काम आया दबाव: आतंकी सरगना हाफिज सईद फिर हिरासत में लिया

इस्लामाबाद। भारत के भारी विरोध और अंतर्राष्ट्रीय दबाववश पाकिस्तान ने मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड तथा जमात उद दावा के चीफ हाफिज सईद को एक बार फिर हिरासत में ले लिया है।
प्राप्‍त जानकारी के मुताबिक कुछ दिन पहले नजरबंदी से रिहा किए गए आतंकी सरगना सईद को एक बार फिर से हिरासत में लिया गया है। हालांकि यह साफ नहीं हो पाया है कि उसे किस केस में फिर से हिरासत में लिया गया है।
भारत ने हाफिज को रिहा किए जाने के खिलाफ कड़ी नाराजगी जाहिर की थी। साथ ही अमेरिका ने भी पाकिस्तान से साफ कहा था कि हाफिज को फिर से गिरफ्तार किया जाए। माना जा रहा है कि इसी दबाव के आगे पाकिस्तान को झुकना पड़ा है।
जानकारी के मुताबिक हाफिज को भले ही फिर हिरासत में ले लिया गया हो लेकिन इस बार उसके खिलाफ कमजोर केस बनाए जाने के संकेत मिल रहे हैं। ऐसे में उसे फिर अदालत से राहत मिल जाए तो हैरानी नहीं होगी। जानकार यह भी बता रहे हैं कि पाकिस्तान ने सिर्फ दुनिया के आगे अपना चेहरा बचाने के लिए यह कार्यवाही की है।
24 नवंबर को पाकिस्तान की एक अदालत ने सबूतों के अभाव में हाफिज को नजरबंदी से रिहाई दे दी थी। पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति और सेना चीफ रह चुके परवेज मुशर्रफ ने बुधवार को कहा था कि वह हाफिज सईद के बड़े समर्थक हैं।
-एजेंसी