अपनी एनुअल सैलरी दान करेंगे अमेरिका के प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रम्प

President of America Donald Trump will donate his Annual Salary
अपनी एनुअल सैलरी दान करेंगे अमेरिका के प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रम्प

वॉशिंगटन। अमेरिका के प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रम्प इस साल के आखिर में अपनी एनुअल सैलरी दान करेंगे, जो करीब 4 लाख डॉलर यानी करीब 2 करोड़ 65 लाख रुपए है। व्हाइट हाउस ने इसके लिए मीडिया से मदद करने की अपील की है। बता दें कि ट्रम्प अक्सर मीडिया की आलोचना करते रहे हैं।
न्यूज़ एजेंसी के मुताबिक व्हाइट हाउस के स्पोक्सपर्सन सीन स्पाइसर ने सोमवार को अपनी डेली ब्रीफिंग में रिपोर्ट्स से कहा, “प्रेसिडेंट का इस साल के आखिर में अपनी सैलरी डोनेट करने का इरादा है। उन्होंने अमेरिकी लोगों के लिए यह फैसला किया है।”
“उन्होंने यह अपील की है कि आप (मीडिया) यह तय करने में उनकी मदद करें कि सैलरी किसे दान में दी जाए।”
व्हाइट हाउस के इस बयान को अनयूजअल (असामान्य) बयान कहा जा रहा है क्योंकि शपथ लेने के बाद से ट्रम्प ने कई बार यूएस मीडिया को निशाने पर लिया है।
व्हाइट हाउस ने और क्या कहा?
सीन स्पाइसर ने कहा, “ट्रम्प चाहते हैं कि व्हाइट हाउस का प्रेस कॉर्प, किसी ऐसी चैरिटी को खोजने में मदद करे जिसे वे अपना वेतन दान कर सके। अगर प्रेस कॉर्प्स इस काम में मदद करता है तो हम स्क्रूटनी से बच सकते हैं।”
इलेक्शन कैम्पेन में ट्रम्प ने किया था जिक्र
प्रेसिडेंशियल इलेक्शन कैम्पेन के दौरान अरबपति बिजनेसमैन ट्रम्प ने कहा था कि उनकी सैलरी लेने की कोई योजना नहीं है, वो सिर्फ कानूनी तौर पर एक डॉलर मिनिमम सैलरी लेंगे। उन्होंने ये भी कहा था कि वो कोई छुट्टी नहीं लेंगे।
इससे पहले, प्रेसिडेंट हर्बर्ट हूवर और जॉन एफ कैनेडी भी अपनी सैलरी चैरिटी में दे चुके हैं।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *