Samarpan कार्यक्रम में गरीब बच्चों के द्वारा नाट्य एवं कला का प्रर्दशन

मथुरा। स्ट्रेंजर फ्रेंड्स हेल्पिंग हैंड्स सोसाइटी ने मथुरा के एक होटल में अपना स्थापना दिवस Samarpan मनाया। स्ट्रेंजर फ्रेंड्स हेल्पिंग हैंड्स सोसाइटी जो कि एक समाजसेवी संस्था है जो कि झुग्गी झोपडी में जिंदगी बसर करने वाले गरीब,असहाय एवं कमजोर वर्गों के शिक्षा के साथ उत्थान के लिए पिछले लगभग 2 वर्ष से कार्य कर रही है। संस्था द्वारा बहुत सारे क्षेत्रों में काम किया जा रहा है जैसे कि ब्लड डोनेशन कैम्प, गरीब बच्चों को पढ़ाना, बच्चो की फूडिंग, प्लांटेशन, सफाई अभियान ऐसे बहुत सारे प्रोजेक्ट है जिन पर संस्था लगातार कार्यरत है।
स्ट्रेंजर फ्रेंड्स हेल्पिंग हैंड्स सोसाइटी संस्था ने अपनेे प्रथम स्थापना दिवस पर किया Samarpan कार्यक्रम
इसी क्रम में झुग्गी झोपडी में रहने वाले एवं असहाय बच्चों के द्वारा नाट्य एवं कला का प्रर्दशन किया, जिसमे बाल श्रम, स्वच्छ भारत, बेटी बचाओ,बेटी पढ़ाओ, स्ट्रीट चाइल्ड एवं अन्य प्रर्दशन किये और समाज को।एक बेहतर संदेश देने की कोशिश की वहींं
दूसरी और दिशा इंस्टिट्यूट की महिलाओं एवं लड़कियों द्वारा ब्रेस्ट कैंसर को रोकथाम को लेकर समाज को संदेश दिया।
इस समारोह के दौरान संस्था ने सदस्यों का सम्मान किया और उनका मनोबल बढ़ाया। इसी उपलक्ष्य में संस्था के द्वारा मिस अंकिता शर्मा को परफ़ॉर्मर ऑफ द ईयर एवं विक्रम अग्रवाल को वालंटियर ऑफ दा ईयर के खिताब से सम्मान किया गया।
इस मौके पर मुख्य अतिथि के जीएलए विश्वविद्यालय के सचिव नीरज अग्रवाल ने संस्था के सभी लोगो का प्रोत्साहन बढ़ाया और कहा कि संस्था को शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर कार्य कर रही है और ऐसे है आगे लोगो को शिक्षित करने का कार्य करती रहेगी। डॉ मुकेश आर्यबन्धु जी ने कहा कि  बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ योजना के प्रभावी बनने के लिए हमारी बेटियों का ज़िंदा रहना जरूरी है। हमारी महिलाओं ने अपने संबंधित करियर में बड़ी उपलब्धियां हासिल की हैं और नेतृत्वकर्ता बनी हैं और कहा कि स्वच्छता समाज के लिए आवश्यक है, लेकिन अकेले बदलाव लाना किसी के लिए संभव नहीं। उन्होंने कहा कि शिक्षक ही बच्चों को प्रेरित कर समाज की दिशा बदलने में अहम योगदान दे सकते हैं। अंत मे उद्योगपति पूरन डावर जी ने महिला शिक्षा पर बल देते हुए कहा कि एक बच्ची शिक्षित हो जाएगी तो पूरा परिवार अशिक्षा के कलंक को मिटाने में सक्षम होगा। शिक्षित नारी से ही समाज विकसित और सशक्त होगा।
इस मौके पर संस्था के सदस्य पीयूष बंसल, जे पी बसंल , विनोद दीक्षित,राजन गुप्ता , शिखा बंसल, तुषार बंसल, अंकिता शर्मा, भारत अग्रवाल, विक्रम अग्रवाल, निशांत, अल्का, राहुल, राघव, पूजा, उर्मिन्दिता, जयेश, आकाश, हरीश, शोएब, खुशबू, पारुल, पंकज, प्रतिभा, भूपेंद्र मनीष दयाल राजीव शर्मा मानवेंद्र पांडव राहुल सक्सेना सुरेंद्र शर्मा मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »