2019 चुनाव की तैयारी: कल से वाराणसी में Mohan Bhagwat पदाधिकारियों संग करेंगे मंथन

नई दिल्ली। 2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिए राष्‍ट्रीय स्‍वयं सेवक संघ ने तैयारी शुरू कर दी है, इसी सिलसिले में कल से वाराणसी में Mohan Bhagwat पदाधिकारियों संग करेंगे मंथन करने जा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में आरएसएस के सरसंघचालक मोहन भागवत की ‘पाठशाला’ लगाऐंगे और इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है।

प्राप्‍त जानकारी के अनुसार मोहन भागवत 15 फरवरी की शाम वाराणसी पहुंचने वाले हैं और यह पहला मौका होगा जब संघ प्रमुख किसी संघ कार्यालय या स्कूल परिसर से इतर सरकारी भवन में अपना प्रवास पूरा करेंगे। मोहन भागवत के कार्यक्रम के मद्देनजर संघ और बीजेपी के तमाम पदाधिकारी वाराणसी के दीनदयाल ट्रेड फसिलटी सेंटर में जुटेंगे।

गौरतलब है कि हर साल जाड़े के मौसम में किसी प्रवास पर जाने वाले मोहन भागवत इस बार वाराणसी के दौरे पर हैं। आगामी लोकसभा चुनाव से पूर्व वाराणसी के दौरे पर पहुंचने वाले मोहन भागवत का यह प्रवास काफी अहम माना जा रहा है। वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले भी मोहन भागवत के वाराणसी प्रवास के दौरान ही पीएम मोदी को यहां से प्रत्याशी बनाने का फैसला लिया गया था।

सरसंघचालक 15 से 22 फरवरी तक शहर से करीब दस किलोमीटर दूर दीनदयाल ट्रेड फसिलटी सेंटर में प्रवास करेंगे और यहां 16 फरवरी से प्रतिदिन पदाधिकारियों की ‘क्लास’ लेंगे। पहले दिन काशी, गोरक्ष और अवध प्रांतों के प्रतिनिधियों के रूप में संघ और उसके सहयोगी संगठन के लोग शामिल होंगे। इस दौरान सरसंघचालक के साथ भैया जी जोशी, सुरेश सोनी व डा. कृष्ण गोपाल सरीखे दिग्गज नेता भी मौजूद रहेंगे।

सरसंघचालक के इस प्रवास के दौरान बीजेपी-संघ के बीच संगठन समन्वय की बैठक होगी। इस बैठक में बीजेपी की केंद्र सरकार और राज्य सरकार के कई मंत्री शामिल होंगे।

इसके साथ ही इस बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, राष्ट्रीय संगठन मंत्री रामलाल, प्रदेश अध्यक्ष डा. महेंद्र नाथ पांडेय, सीएम योगी आदित्यनाथ के भी इस बैठक में मौजूद रहने के कयास लगाए जा रहे हैं।

सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में आगामी एक साल में मोदी सरकार की लोकप्रियता को बढ़ाने के लिए तय कार्यक्रमों का खांका खींचा जाएगा। इस बैठक के बाद Mohan Bhagwat वाराणसी के संपूर्णानन्द संस्कृत विश्वविद्यालय में 21 हजार स्वयंसेवकों को भी संबोधित करेंगे।
-एजेंसी