प्रयागराज प्राधिकरण ने जमींदोज किया अतीक अहमद के कब्जे वाला भवन

प्रयागराज। शहर के नवाब यूसुफ रोड स्थित पूर्व सांसद और माफिया अतीक अहमद के कब्जे वाले एक भवन को प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने सोमवार को जमींदोज कर दिया। इस कार्यवाही से मौके पर हड़कंप मच गया। मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स के साथ नगर निगम, विकास प्राधिकरण और पुलिस प्रशासन के अधिकारी मौजूद रहे।

पूर्व सांसद और माफिया अतीक अहमद और उसके करीबियों व रिश्तेदारों के द्वारा अवैध तरीके से कब्जा की गई संपत्तियों को ध्वस्त करने का अभियान चल रहा है। शहर के कई हिस्सों में अतीक ने अवैध रूप से भवन और जमीन पर कब्जा कर रखा है। प्रदेश सरकार के निर्देश पर प्रयागराज विकास प्राधिकरण और जिला प्रशासन की ओर से संपत्तियों को जब्त करने, भवन और निर्माण को ध्वस्त करने की कार्यवाही की जा रही है।

इसी क्रम में सोमवार को नवाबगंज स्थित अतीक अहमद के कब्जे वाले एक भवन को प्रशासन और प्राधिकरण के अधिकारियों ने बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स की मौजूदगी में धराशायी कर दिया। भवन को धराशायी करने का आदेश कुछ दिन पहले ही जारी किया गया था। यह निर्माण करीब 500 वर्ग गज में फैला था।

बता दें कि शनिवार को हाईकोर्ट पानी टंकी तिराहे स्थित अतीक अहमद के साढ़ू इमरान जई के होटल को प्रशासन ने ध्वस्त कर दिया था। उसी दिन नवाब यूसुफ रोड स्थित भवन को भी गिराने की तैयारी थी लेकिन रात हो जाने के कारण उस दिन कार्यवाही नहीं की गई। सोमवार को सुबह से ही अधिकारी नवाब यूसुफ रोड स्थित अतीक के अवैध भवन के पास जुटने लगे थे। कई जेसीबी को लगाकर पूरे निर्माण को ध्वस्त कर दिया गया। इस कार्यवाही से माफिया और उसके जुड़े लोगों में खलबली मच गई है।

-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *