Pranjesh अपने कॅरियर की बेस्ट 75वीं रैंकिंग पर पहुंचे

नई दिल्‍ली। भारत के टेनिस खिलाड़ी Prajnesh Gunneswaran वर्ल्ड रैंकिंग में 75वें नंबर पर पहुंच गए हैं। यह उनके करिअर की बेस्ट रैंकिंग है। Prajnesh रविवार को एनिंग चैलेंजर में रनरअप रहे थे। इससे उन्हें रैकिंग में 5 स्थान का फायदा हुआ। 29 साल के प्रजनेश सिंगल्स में भारत के टॉप खिलाड़ी हैं। चेन्नई के 29 बरस के गुणेश्वरन इस साल फरवरी में शीर्ष 100 में पहुंचे थे ।

Prajnesh एनिंग चैलेंजर में रनरअप रहे, 5 स्थान उछले

प्रजनेश इंडियन वेल्स एटीपी मास्टर्स टूर्नामेंट में तीसरे दौर में पहुंचे थे । वह बीएनपी परीबस ओपन में भी तीसरे दौर तक पहुंचे और मियामी ओपन के मुख्य ड्रा में प्रवेश किया ।

भारत के रामकुमार रामनाथन 16 पायदान गिरकर शीर्ष 150 से बाहर हो गए । वह अब 157वें स्थान पर हैं , प्रजनेश पहली बार फरवरी में टॉप-100 में पहुंचे थे। उन्होंने इस साल इंडियन वेल्स और मियामी ओपन के मुख्य ड्रॉ में जगह बनाई थी। वे इंडियन वेल्स के तीसरे राउंड तक पहुंचे थे। वहीं, सर्बिया के नोवाक जोकोविच दुनिया के नंबर-1 खिलाड़ी बने हुए हैं।

डबल्स में बोपन्ना की 43वीं रैंक

प्रजनेश के बाद रामकुमार रामनाथन सबसे ज्यादा रैंकिंग वाले भारतीय हैं। उनकी वर्ल्ड रैंकिंग 151 है। साकेत मिनेनी 247वें और शशि मुकुंद 270वें नंबर पर हैं। डबल्स में रोहन बोपन्ना सबसे वरीय भारतीय हैं। उनकी वर्ल्ड रैंकिंग 43 है जबकि दिविज शरण 44वें नंबर पर हैं।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »